नवरात्रि से पहले आई खुशखबरी! 8 घंटे में पहुंच जाएंगे दिल्ली से वैष्णो देवी मंदिर

नई दिल्ली: नवरात्रि से ठीक पहले अच्छी खबर आ रही है. लंबे इंतजार के बाद अब माता वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Temple) जाना संभव हो रहा है. दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) का संचालन 15 अक्तूबर से फिर से बहाल किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को वंदे भारत ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने की जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि इस हाई स्पीड ट्रेन के चलने से दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा का समय 12 घंटे से कम होकर आठ घंटे रह गया है.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि नवरात्रि से पहले जम्मू-कश्मीर में कटरा के लिए ट्रेन सेवा बहाल करने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) के साथ चर्चा की गई. सिंह ने ट्वीट किया, रेल मंत्री पीयूष गोयल से दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल करने को लेकर चर्चा की. नवरात्रि में पवित्र स्थल जाने की योजना बना रहे देशभर के श्रद्धालुओं के लिए यह जानकारी आश्वस्त करने वाली होगी.

नवरात्रि पर तीर्थयात्रियों के लिए यह राहत भरी खबर है. सिंह, कार्मिक राज्य मंत्री और जम्मू और कश्मीर की ऊधमपुर सीट से लोकसभा सदस्य हैं. देश भर में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद ट्रेनों का संचालन अब धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जा रहा है.

बताते चलें कि नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस ने पिछले साल अक्टूबर में परिचालन शुरू किया था. एक्सप्रेस ने दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा के समय में कटौती की है. इस हाई स्पीड ट्रेन के चलने से दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा का समय 12 घंटे से कम होकर आठ घंटे रह गया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें