इमरती देवी को ‘आइटम’ कहने पर कमलनाथ को EC का नोटिस, 48 घंटे के भीतर करना होगा जवाब-तलब

भोपाल: भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम बोलकर कमलनाथ पूरी तरह फंस चुके हैं. निर्वाचन आयोग(Election Commission) ने बुधवार को कमलनाथ के नाम एक नोटिस जारी किया है. जिसमें आयोग ने कमलनाथ से 48 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है.

बता दें कि आयोग ने साफ कहा है,अगर कमलनाथ 48 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण नहीं देते, तो उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा.साथ ही उनकी टिप्पणी को राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी बताया है.

मध्य प्रदेश में उपचुनाव हो रहे हैं और कमलनाथ डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान वह अपनी मर्यादा भूल गए और बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी (Imarti Devi) को आइटम कह दिया. कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस के प्रत्याशी ‘सामान्य व्यक्ति’ हैं जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी ‘आइटम’ हैं. वहीं कांग्रेस नेता अजय सिंह ने भी इमरती देवी को जलेबी बोल दिया.

कमलनाथ के इस बयान को लेकर प्रदेशभर में उनका विरोध किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने कमलनाथ के खिलाफ प्रदर्शन किया.राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी कमलनाथ से स्पष्टीकरण मांगा है. इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने भी कमलनाथ की इस टिप्पणी की निंदा की.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें