कोरोना का कहरः MP के 5 जिलों में आज से नाइट कर्फ्यू, केवल इन लोगों को रहेगी छूट

भोपालः मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते शिवराज सरकार ने प्रदेश के पांच शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश दिए हैं. राजधानी भोपाल सहित, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में आज से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. जबकि भोपाल में आठ बजे के बाद ही बाजार बंद हो जाएंगे

रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू
इन पांचों शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई दुकानें खोलने की इजाजत नहीं रहेगी. जबकि लोगों के घरों से बेवजह घूमने पर भी कार्रवाई की जाएगी.

अन्य जिलों में कलेक्टर लेंगे फैसला
वही प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. वहां कर्फ्यू लगाना है या नहीं इसका फैसला जिलों के कलेक्टर लेंगे. अगर किसी जिले में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा होता है तो वहां कलेक्टर कर्फ्यू लगा सकते हैं.

आज से फिर शुरु होगा मास्क चेकिंग अभियान
प्रदेशभर में पुलिस आज से फिर मास्क चेकिंग अभियान चलाएगी. अगर कोई बिना मास्क लगाए दिखेगा तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा. पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. सभी लोग मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे. ताकि खुद भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखे.

इन लोगों को मिलेगी छूट
हालांकि नाइट कर्फ्यू के दौरान मेडिकल, सरकारी और मीडिया विभाग के लोगों को आने जाने के लिए छूट रहेगी. जबकि इमरजेंसी के हालात में भी लोगों को आने जाने दिया जाएगा. लेकिन इस दौरान पूरी सावधानी बरतनी होगी.

फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
बढ़ते कोरोना के चलते सीएम शिवराज ने फिलहाल प्रदेश में स्कूल और कॉलेज नहीं खोले जाने की बात कही है. पहले इस बात पर विचार किया जा रहा था कि दिसंबर महीने से स्कूल और कॉलेज खोले जा सकते हैं. इसके लिए मसौदा भी तैयार किया जा रहा था. लेकिन बढ़ते कोरोना के बाद फिलहाल प्रदेश में स्कूल और कॉलेज नहीं खुलेंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें