MP: इन 20 जिलों में हो सकती है बारिश, घना कोहरा भी दिखाएगा तेवर

भोपाल: मध्य प्रदेश में साल की शुरुआत में शुरू हुआ बेमौसम बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है, जबकि आने वाले 24 घंटे भी आसान नहीं होंगे. मौसम विभाग ने प्रदेश के करीब 25 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है.

अगले 24 घंटों में इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटों में रतलाम, नीमच, मंदसौर, शिवपुरी, श्योपुर , जबलपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, छतरपुर एवं टीकमगढ़ जिले में हल्‍की वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा रीवा और होशंगाबाद संभाग के जिलों में भी बारिश हो सकती है.

इन जिलों में रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग के जिलों में कोहरा रहेगा, जबकि भोपाल, नीमच, मंदसौर , रतलाम, आगर और शाजापुर में भी कोहरा अपने तेवर दिखा सकता है.

पिछले 24 घंटों का हाल
राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई हल्की बारिश. इनमें भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन और सागर संभाग के जिले शामिल हैं. इन चार संभागों को छोड़कर शेष संभागों का मौसम शुष्क रहा.

सबसे ठंडा रहा मंडला
न्यूनतम तापमान की बात करें तो शहडोल और होशंगाबाद संभाग के जिलों के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई, जबकि शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं दिखा. सबसे कम न्यूनतम तापमान 09डिग्री मंडला में दर्ज किया गया.

इसलिए हो रही बारिश
मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अरब सागर में बने चक्रवात के कारण ट्रफ लाइन अब राजस्थान से पंजाब तक सक्रिय हो गई है. इसके कारण से एक बार फिर नमी आने से मध्यप्रदेश के मौसम पर इसका असर पड़ा है. यही वजह है कि पिछले तीन दिनों से मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश दर्ज की गई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें