MP Police Revised Schedule 2021: कब आयोजित होगी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, जानें यहां

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है. इसकी वजह से 8वीं तक के स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. वहीं, कई परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. इसी में मध्य प्रदेश पुलिस में होने वाली 4000 पदों की भर्ती भी शामिल है.

मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 अप्रैल को होने वाली थी. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इसे निरस्त कर दिया गया है. अब परीक्षा कब आयोजित होगी, इसको लेकर सरकार या प्रोफेशनल एग्जामिनेश बोर्ड की तरफ से जानकारी नहीं दी गई है. इसलिए अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह परीक्षा अब कोरोना संक्रमण कम होने पर ही आयोजित की जाएगी.

पुलिस भर्ती के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया गया है. वे प्रोफेशनल एग्जामिनेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकी कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की तरफ से 4000 पदों पर कॉन्स्टेबल और रेडियो कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जनवरी में जारी किया गया था. जबकि ऑनलाइन आवेदन फरवरी 2021 तक भरे गए थे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें