SBI Alert: स्टेट बैंक की डिजिटल सेवाएं आज रहेंगी ठप! फटाफट निपटा लें अपना जरूरी काम

नई दिल्ली: SBI Alert: अगर आपका खाता भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है तो अलर्ट हो जाइए और कोई भी जरूरी काम हो तो अभी निपटा लीजिए, क्योंकि आज रात को आपको ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में परेशानी आएगी. SBI ने इस अपग्रेडेशन और डिजिटल सेवाओं में दिक्कत की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी है. हालांकि ये अपग्रेडेशन आज रात को होगा, लेकिन पिछले महीने दिन में ही SBI की डिजिटल सेवाएं बैठ गई थीं, जिससे

आज SBI डिजिटल सेवाएं बंद रहेंगी!
SBI एक बार फिर अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म का अपग्रेडेशन कर रहा है, जिसके चलते कई डिजिटल सर्विसेज पर इसका असर दिखेगा. इंटरनेट बैंकिंग से लेकर मोबाइल ऐप तक सबकुछ करीब 4 घंटे तक ठप रहेगा. देश के सबसे बड़े बैंक State Bank of India ने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए दी है. जिसमें बैंक ने बताया है 7 मई, 2021 को 22:15 hrs से लेकर 8 मई, 2021 को 1:45 hrs तक हम मेनटेनेंस का काम करेंगे. इस दौरान INB/YONO/ YONO Lite/ UPI सर्विसेज नहीं चलेंगी. हमें इस असुविधा के लिए खेद है.

पहले भी ऑनलाइन सेवाएं बंद हुईं
इसका मतलब ये कि आज रात 10:15 बजे से लेकर कल देर रात 1:45 बजे तक आप कोई डिजिटल ट्रांजैक्शन वगरैह नहीं कर पाएंगे. इसके पहले भी पिछले महीने अप्रैल की शुरुआत में ही मेनटेनेंस की वजह से SBI के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म्स Yono, Yono lite, इंटरनेट बैंकिंग, Unified Payments Interface (UPI) बंद हुए थे. इसके पहले दिसंबर, 2020 में भी YONO ऐप ने काम करना बंद कर दिया था.

SBI की 22,000 से ज्यादा शाखाएं
SBI के देश भर में 22,000 से ज्यादा शाखाएं हैं. 57,889 से ज्यादा पूरे देश में ATMs हैं. यानी नेटवर्क के लिहाज से SBI सबसे बड़ा बैंक है. 31 दिसंब 2020 तक SBI के पास 8.5 करोड़ इंटनरेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ मोबाइल बैंकिंग यूजर्स हैं. UPI यूजर्स की संख्या 13.5 करोड़ से भी ज्यादा है. फिलहाल YONO पर 3.5 करोड़ यूजर्स हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें