Land For Jobs Scam: लालू यादव के सामने नई मुश्किल, अब इस मामले में केस चलाने की केंद्र ने दी मंजूरी

Land for Job Scam: पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव को एक और मुकदमे का सामना करना होगा. ‘जमीन के बदले नौकरी’ घोटाले के सिलिसले में सीबीआई को उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी केंद्र की तरफ से मिल गई है.

पीटीआई के मुताबिक सीबीआई ने शुक्रवार को एक विशेष अदालत के समक्ष मंजूरी के बारे में बताया. अधिकारियों ने कहा कि विशेष अदालत के लिए एजेंसी द्वारा दायर आरोप पत्र का संज्ञान लेने के वास्ते सक्षम प्राधिकार से मुकदमा चलाने की स्वीकृति एक शर्त है.

सीबीआई ने पिछले साल दाखिल की थी चार्जशीट
सीबीआई ने पिछले साल सात अक्टूबर में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में कथित नियुक्ति के बदले में लालू के परिवार के सदस्यों को जमीन उपहार में देने या बेचने को लेकर चार्जशीट दाखिल की थी. हालांकि, चार्जशीट का संज्ञान लिया जाना लंबित था.

लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और रेलवे की एक पूर्व महाप्रबंधक, रेलवे के पूर्व सीपीओ को भी सीबीआई की एक विशेष अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र में आरोपी के रूप में नामजद किया गया था.

सीबीआई प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था, ‘जांच के दौरान, यह पाया गया है कि आरोपियों ने मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक और मध्य रेलवे के सीपीओ के साथ साजिश रचकर जमीन के बदले में या तो अपने या अपने करीबी रिश्तेदारों के नाम पर लोगों को नियुक्त किया था.’

जमानत पर हैं लालू यादव
बता दें चारा घोटाले में सजा पा चुके लालू यादव फिलहाल जमानत पर हैं. 05 दिसंबर 2022 को लालू यादव की किडनी का सिंगापुर में सफल ट्रांसप्लांट हुआ था. उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें अपनी किडनी दी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें