Republic Day पर नोएडा मेट्रो की बड़ी सौगात! अगले 10 दिन तक मुफ्त में मिलेगी ये चीज

Republic Day Big Offer: आज पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) मना रहा है. इस मौके पर नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने यात्रियों के लिए बड़ा ऑफर दिया है. अगर आप नोएडा मेट्रो (Noida Metro) यानी एक्वा लाइन (Aqua Line) से सफर करते हैं तो इसका फायदा उठा सकते हैं. नोएडा मेट्रो ने फैसला किया है कि 26 जनवरी से अगले 10 दिन यानी 4 फरवरी तक लोगों को फ्री में स्मार्ट कार्ड दिए जाएंगे. लोगों को इसके लिए 1 भी रुपया नहीं देना होगा. अगर आपने भी अभी तक मेट्रो कार्ड नहीं बनवाया है तो नोएडा मेट्रो की इस सौगात का लाभ ले सकते हैं. आइए जानते हैं कि नोएडा मेट्रो की इस ऑफर का फायदा आप कैसे उठा सकते हैं.

नोएडा मेट्रो दे रही फ्री स्मार्ट कार्ड का गिफ्ट

बता दें कि नोएडा मेट्रो उसके 4 साल पूरे होने पर यात्रियों को फ्री स्मार्ट कार्ड का गिफ्ट दे रही है. यह ऑफर नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले हर किसी के लिए है. इसके लिए कोई अन्य शर्त नहीं है. एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी ने कहा कि 26 जनवरी से अगले 10 दिन तक नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन कैंप लगाएगा. इसमें लोगों को मुफ्त में नोएडा मेट्रो के स्मार्ट कार्ड दिए जाएंगे. नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले हर किसी को फ्री में स्मार्ट कार्ड मिलेगा. नोएडा मेट्रो के इस कार्ड को एसबीआई ने डिजाइन किया है.

कैसे फ्री में पाएं स्मार्ट कार्ड?

अगर आप नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से मुफ्त में बांटे जा रहे स्मार्ट कार्ड को पाना चाहते हैं तो इसके लिए अपने नजदीकी मेट्रो स्टेशन पर जा सकते हैं. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का कहना है कि नई सर्विस के बारे में यात्रियों को जागरूक करने के लिए ऐसा किया गया है.

कार्ड में कितना होना चाहिए मिनिमम बैलेंस?

गौरतलब है कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने स्मार्ट कार्ड से जुड़े एक नियम में बदलाव किया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने स्मार्ट कार्ड के मिनिमम बैलेंस की लिमिट को बढ़ा दिया है. मेट्रो में एंट्री के लिए अब स्मार्ट कार्ड में मिनिमम बैलेंस 50 रुपये होना चाहिए. पहले 10 रुपये की मिनिमम बैलेंस की लिमिट थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें