Gas Cylinder Price: बजट से पहले गैस सिलेंडर की कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, सुनकर हो जाएंगे खुश!

LPG Gas Cylinder Price on 1 Feburary 2023: बजट से पहले गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. गैस सिलेंडर का भाव इस समय 1000 रुपये के पार पहुंच गया है. आम जनता को उम्मीद थी कि बजट से पहले सरकार गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती करके आम जनता को राहत दे सकती है, लेकिन फरवरी महीने में भी गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी तरह की कटौती देखने को नहीं मिली है. खास बात यह है कि इस बार तेल कंपनियों ने कीमतों में कोई भी इजाफा नहीं किया है.

सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए रेट्स
देश भर में आज भी गैस सिलेंडर के भाव जस के तस बने हुए हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने कीमतों में किसी भी तरह की कटौती नहीं की है. IOCL की तरफ से हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के रेट्स की समीझा की जाती है. आइए आपको बताते हैं कि किस शहर में सिलेंडर का क्या रेट हो गया है-

घरेलू सिलेंडर के रेट्स-

दिल्ली – 1053 रुपये
मुंबई – 1052.5 रुपये
कोलकाता – 1079 रुपये
चेन्नई – 1068.5 रुपये

कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट्स-

दिल्ली – 1769 रुपये
मुंबई – 1721 रुपये
कोलकाता – 1870 रुपये
चेन्नई – 1917 रुपये

पिछले एक साल में 153.5 रुपये महंगा हुआ सिलेंडर
घरेलू गैस सिलेंडर यानी 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमतों में आखिरी बार 6 जुलाई 2022 को बदलाव किया गया था. पिछले एक साल में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 153.5 रुपये का इजाफा हुआ है.

कब-कब कितने रुपये महंगा हुआ था सिलेंडर
साल 2022 में मार्च महीने में घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया गया था. इसके बाद में मई महीने में फिर से कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया गया था. वहीं, मई महीने में दूसरी बार कीमतों में 3.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद में आखिरी बार जुलाई में कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें