LS Polls: भाजपा के इन 25 लाख योद्धाओं पर 10 करोड़ वोटर्स को साधने का दारोमदार? जानें पूरा प्लान

Loksabha Election: भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में 25 लाख सोशल मीडिया के योद्धाओं को तैयार करने की योजना बनाई है. पार्टी का लक्ष्य इन 25 लाख सोशल मीडिया योद्धाओं के जरिए विपक्षी गठबंधन में शामिल दलों और उनके नेताओं के खिलाफ देशभर में एक माहौल बनाने का है, ताकि लोकसभा चुनावों में जनता भाजपा के साथ ही खड़ी रहे.

भाजपा की एक कोशिश यह भी है कि विपक्षी दलों के गठबंधन के आंतरिक अन्तर्विरोधों को ज्यादा से ज्यादा उभारने के साथ-साथ राहुल गांधी को सेन्टर में रखकर लगातार उन पर निशाना साधा जाए, ताकि जनता की नजर में 2024 का लोक सभा चुनाव नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी का चुनाव बन जाए.

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के ये 25 लाख सोशल मीडिया योद्धा देश के 10 करोड़ मतदाताओं तक पहुंचकर गांधी परिवार और कांग्रेस की सरकारों के साथ-साथ विपक्षी गठबंधन में शामिल अन्य दलों को चलाने वाले परिवारों और उनकी सरकारों से जुड़े तथ्यों से वोटरों को खासकर नए वोटरों को अवगत कराएंगे. भाजपा ने सोशल मीडिया के जरिए विपक्षियों को घेरने के इस अभियान को ‘मिशन शंखनाद’ का नाम दिया है.

बताया जा रहा है कि पार्टी सितंबर के पहले सप्ताह तक प्रदेश स्तर पर सभी राज्यों में इस अभियान को लेकर सोशल मीडिया टीम के साथ सम्मलेन एवं बैठक के कार्यक्रम को पूरा कर लेगी. इसके बाद पार्टी देश के सभी राज्यों में क्षेत्रीय,जिला एवं मंडल स्तर पर सोशल मीडिया योद्धाओं के साथ बैठक करेगी, जिसमें पहले चरण के तहत पार्टी एक लाख सोशल मीडिया के योद्धाओं की टीम को तैयार करेगी. इसके बाद देशभर में चुने गए इन एक लाख सोशल मीडिया योद्धाओं का बड़े स्तर पर सम्मेलन करवाया जाएगा.

पार्टी की योजना दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, गुवाहाटी, लखनऊ, वाराणसी, भोपाल, ग्वालियर, इंदौर और कन्याकुमारी सहित देश के 100 बड़े शहरों में इनका सम्मेलन आयोजित करने की है. इन सम्मेलनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित मोदी सरकार के मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्रियों के अलावा भाजपा के दिग्गज नेता संबोधित करेंगे.

इन एक लाख सोशल मीडिया के योद्धाओं की टीम के जरिए भाजपा देश भर में स्थानीय स्तर तक जाकर 25 लाख सोशल मीडिया योद्धाओं की बड़ी टीम तैयार करेगी जो आगे चलकर सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स यहां तक कि निजी व्हाट्सएप के जरिए भी देश के 10 करोड़ मतदाताओं से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क साधेंगे. ये सोशल मीडिया योद्धा लोकसभा स्तर तक जाकर कम से कम 100 लाभार्थियों के वीडियो भी शेयर करेंगे, जिसमें वे लाभार्थी स्वयं यह बताएंगे कि मोदी सरकार की किस योजना का उन्हें लाभ मिला और इससे उनके जीवन में क्या-क्या बदलाव आया है.

इसके साथ ही सोशल मीडिया के ये योद्धा विपक्षी गठबंधन में शामिल नेताओं के उन वीडियो को भी ढूंढ-ढूंढकर सोशल मीडिया पर डालेंगे, जिसमें ये नेता एके-दूसरे की आलोचना करते नजर आ रहे होंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें