Gold-Silver Price: फिर तेजी से भागा गोल्ड, चांदी के भी चढ़े भाव, दिखने लगा वॉर का असर

Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आज तेजी देखने को मिल रही है. गोल्ड का भाव (gold price) आज 57500 के लेवल को पार कर गया है. इजरायल और फिलिस्तीन के बीच शुरू हुए युद्ध का असर सोने-चांदी (gold-silver) की कीमतों पर भी दिखना शुरू हो गया है. आज एक ही झटके में सोने का भाव 1 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ गया है. आइए चेक करें आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर 10 ग्राम गोल्ड (MCX Gold) का क्या भाव है-

MCX पर सोना-चांदी हुआ महंगा

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव 1.12 फीसदी की बढ़त के साथ 57510 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 1.44 फीसदी की बढ़त के साथ 69151 रुपये प्रति किलोग्राम पर है. 

22 कैरेट गोल्ड का भाव

दिल्ली में 22 कैरेट गोल्ड का भाव 53,300 रुपये प्रति 10 ग्राम है. इसके अलावा मुंबई में 53,350 रुपये, गुरुग्राम में 53,300 रुपये, कोलकाता में 53,350 रुपये, लखनऊ में 53,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है. 

ग्लोबल मार्केट में गोल्ड का भाव

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां पर 2 हफ्ते की लगातार नरमी के बाद में सोने-चांदी की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. कॉमेक्स पर गोल्ड का भाव 1865 डॉलर प्रति औंस के पार निकल गया है. इसके अलावा चांदी के भाव में भी करीब 1 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. कॉमेक्स पर चांदी का भाव 21.93 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है.

वॉर का दिखेगा असर

इस युद्ध का असर सोने और चांदी पर देखने को मिलेगा. जैसा कि सभी जानते हैं कि भारत में आने वाला समय फेस्टिवल का है, जिसमें सोने-चांदी की लोग जमकर खरीदारी करते हैं. ऐसे में अगर इस युद्ध का असर दिखा तो ज्वैलरी खरीदने वालों को ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें