Israel-Hamas War: ‘भारत के रुख पर बेतुका बयान’, शरद पवार पर बरसे पीयूष गोयल

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच जारी युद्ध को लेकर भारत में केंद्र और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी है. हाल ही में एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा था कि भारत हमेशा से फिलिस्तीन का साथ देता आ रहा है. जिसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने शरद पवार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि शरद पवार का बयान परेशान करने वाला है. शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता इजराइल में आतंकवादी हमले पर भारत के रुख पर बेतुके बयान देते हैं.

बीते दिनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने मुंबई में एक बैठक के दौरान कहा था कि इजराइल पर भारत सरकार की भूमिका हमेशा यह थी की फिलिस्तीन का साथ देना चाहिए. पहली बार इस देश के पीएम ने इजराइल का साथ दिया. अटल बिहारी वाजपेयी की भी भूमिका यही थी कि फिलिस्तीन की मदद करनी चाहिए. भारत की भूमिका हमेशा से साफ थी कि जिसकी जमीन जिसके लोग उसके साथ.

पीयूष गोयल ने शरद पवार के बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट कया, ‘यह बहुत परेशान करने वाला है, जब शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता इजराइल में आतंकवादी हमले पर भारत के रुख पर बेतुके बयान देते हैं. दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद के खतरे की सभी रूपों में निंदा की जानी चाहिए.’ 

गोयल ने कहा कि यह अफसोस की बात है कि एक व्यक्ति जो भारत का रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री रहा है, आतंक से संबंधित मुद्दों पर इतना अनौपचारिक दृष्टिकोण रखता है. पवार जी उसी सरकार का हिस्सा थे जिसने बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाये और भारत की धरती पर आतंकी हमले होते हुए सोये रहे. इस मानसिकता को रोकना होगा. मुझे उम्मीद है कि पवार जी कम से कम अब पहले राष्ट्र के बारे में सोचेंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें