MP Election 2023: मंत्री उषा ठाकुर के सामने, कांग्रेस ने इस चेहरे पर खेला दांव, महू में रोचक होगा मुकाबला

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के लिए 92 उम्मीदवारों की शनिवार शाम को सूची जारी हो गई है. इसके बाद लगभग प्रदेश की सभी सीटों पर प्रत्याशियों की तस्वीरें साफ हो गई है कि कौन किसके खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने वाला है. वहीं महू सीट से राज्य की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का नाम हैं, वह लगातार दूसरी बार इस विधानसभा सीट से चुनाव में उतरेंगी. वहीं कांग्रेस की तरफ से रामकिशोर शुक्ला को टिकट दिया गया है.  

उषा ठाकुर को टक्कर देंगे रामकिशोर 
2.82 लाख मतदाताओं वाली सीट से कांग्रेस ने रामकिशोर शुक्ला को टिकट दिया है. बता दें कि रामकिशोर पहले बीजेपी में चले गए थे, लेकिन 23 सिंतबर को वो कांग्रेस में फिर शामिल हो गए. हालांकि प्रत्याशी की घोषणा के बाद कांग्रेस प्रत्याशी रामकिशोर शुक्ला का विरोध भी हो रहा है.

2005 में बीजेपी में शामिए हुए थे शुक्ला
महू विधानसभा  क्षेत्र में रामकिशोर शुक्ला ताकतवर माने जाते हैं. 2005 से पहले वो कांग्रेस में ही थे, लेकिन फिर बीजेपी में वो शामिल हो गए. तब से वो कैलाश विजयवर्गीय के कट्टर समर्थक माने जाते रहे हैं.  वहीं नगर परिषद में भी शुक्ला का लगभग 15 वर्षों से दबदबा रहा है. कांग्रेस ने उनपर इस बार इसलिए विश्वास जताया हैं, क्योंकि अंतरसिंह दरबार लगातार ही चुनाव हार रहे थे, पार्टी के पास दूसरा कोई ओर चेहरा नहीं था. 

बीजेपी ने उषा पर जताया फिर भरोसा
बीजेपी ने महू से फिर एक बार उषा ठाकुर पर भरोसा जताया है. हालांकि उषा ठाकुर ने इससे पहले तीन विधानसभा चुनाव लड़े लेकिन खास बात ये है कि तीनों ही चुनाव में उन्होंने अलग-अलग सीटों से लड़े हैं. 2003 में इंदौर-1, 2013 में इंदौर विधानसभा और 2018 में महू से उषा ने चुनाव लड़ा था. तीनों ही बार उषा ठाकुर विजयी रहीं. 

2018 में कैसा रहा प्रदर्शन 
उषा ठाकुर की बात की जाए तो महू में 2018 में उन्हें बहुत कम प्रचार का समय मिला था, लेकिन फिर भी उन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता अंतर सिंह दरबार को 6000 मतों से हराया था. इसी जीत के साथ उनका कद पार्टी में बढ़ा. यही वजह रही कि 2020 के  शिवराज मंत्रीमंडल में उन्हें जगह दी गई. अब देखना होगा कि क्या वो इस बार चुनाव जीत पाती है या नहीं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें