ट्रेनों में नो-रूम, टॉयलेट तक नजर आ रही होली की भीड़

सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
होली का त्यौहार नकदीक है, घर से बाहर रह कर नौकरी करने वाले लोग अपने घर वापस जाने लगे है। इसके चलते भोपाल से जाने वाली ट्रेनें यात्रियों से फुल हैं और लोग ट्रेन के टॉयलेट में बैठकर सफर कर रहे हैं। कई बार तो स्टेशन पर पुलिस को डंडे चलाकर यात्रियों को ट्रेन में बिठाना पड़ रहा है।ऐसा ही नजर भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म दो में देखने को मिला। मुबंई से गोरखपुर चलने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस के जनरल कोच में यात्री को बैठने की जगह नहीं मिली। उन्होंने कोच के टायलेट में खड़े रह होकर यात्रा करना करना उचित समझा।
यात्रियों से ठसाठस भर गई ट्रेनें….
दो मार्च को होली का त्यौहार है, भोपाल से चलने और गुजरने वाली ट्रेनों में खासा यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है। भोपाल स्टेशन में यात्रियों की भीड़ रहती है। इन दिनों भोपाल से चलने वाली ट्रेनों ठसाठस भरी हुई जा रही है।
सीट कंफर्म न होने से परेशानी
यात्री घर जाने के लिए ट्रेन में महीनों पहले टिकट करवाए है लेकिन अब भी बर्थ कंफर्म नहीं हो पा रहीं है। इससे अब यात्रियों जनरल डिब्बों में सफर करने को मजबूर है।
आरपीएफ ने चलाए डंडे
ट्रेनों के ठसाठस भरे होने से ट्रेन में बैठे यात्रियों ने भोपाल के यात्रियों को अंदर नहीं आने दिया । ट्रेन में अंदर जाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ देर के बाद यात्री अंदर जाना शुरू हुए। ये सब देख स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ को भी ट्रेन में व्यवस्था बनाने के लिए डंडे फटकारने पड़े। यात्रियों की भीड़ इतनी ज्यादा है, कि लोग टॉयलेट में सफर करने के लिए मजबूर हैं।
ट्रेन आते ही टूट पड़े
जैसे ही भोपाल स्टेशन पर कुशीनगर एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर आई यात्रियों ने रेलवे ट्रैक पार कर ट्रेन के अंदर जाने में मशक्कत करने लगें। इस दौरान ट्रेन बैठे यात्रियों से उनका विवाद हुआ । पुलिस ने टॉयलेट में बैठे यात्रियों को उतारने का प्रयास भी किया, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। अंत में यात्रियों से भरी ट्रेन को रवाना किया।
यूपी-बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन
भोपाल रेल मंडल ने यात्रियों की भीड़ देखते हुए लखनऊ और बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। हबीबगंज – पटना 28 फरवरी को चलाई जाएगी । दूसरी ट्रेन हबीबगंज – लखनऊ होली के त्यौहार से एक दिन पहले चलाई जाएगी।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें