आज के प्रमुख समाचार : राज्यसभा की 25 सीटों के लिए मतदान, अन्ना करेंगे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

नई दिल्ली : 6 राज्यों की 25 राज्यसभा सीटों के लिए आज सुबह 9 बजे से वोटिंग शुरू होगी और शाम 4 बजे तक चलेगी. आज यूपी की 10, बिहार की 6, महाराष्ट्र की 6, पश्चिम बंगाल की 5, मध्य प्रदेश की 5, गुजरात की 4, कर्नाटक की 4, आंध्र प्रदेश की 3, राजस्थान की 3, ओडिशा की 3, तेलंगाना की 3, झारखंड की 2, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, हिमाचल, हरियाणा और केरल की एक-एक सीटों पर मतदान होगा. वहीं, पांच दिवसीय दौरे पर गुरुवार को दिल्ली पहुंचे जर्मनी के राष्ट्रपति आज पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. वहीं, बात अगर दिल्ली की करें तो वहां एक बार फिर समाजसेवी अन्ना हजारे किसानों के लिए भूख हड़ताल पर आज बैठने वाले हैं.

आइए नजर डालते हैं राजनीति, देश, दुनिया, खेल और मनोरंजन जगत की उन बड़ी खबरों पर जिन पर पूरे दिन नजर बनी रहेगी…
6 राज्यों की 25 राज्यसभा सीटों पर आज मतदान होगा. वोटिंग सुबह 9 बजे शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगी. इनमें उत्तर प्रदेश की दस सीटें भी शामिल हैं. उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की प्रत्येक सीट के लिए 37 विधायकों के मत की दरकार होती है. यहां क्रॉस वोटिंग की भी संभावना है. केरल से जदयू के राज्यसभा सदस्य एम पी वीरेन्द्र कुमार के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर भी आज उपचुनाव होगा.

लोकपाल और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे शुक्रवार (23 मार्च) से केंद्र के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे. इस बार भी वह ऐतिहासिक राम लीला मैदान से ही केंद्र सरकार के खिलाफ बिगुल फूकेंगे. वर्ष 2011 में भ्रष्टाचार की जांच के लिए लोकपाल के गठन की मांग को लेकर वह इसी मैदान में भूख हड़ताल पर बैठे थे. इस बार संभावित तौर पर वह नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधेंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें