आज के प्रमुख समाचार : गुजरात में भूकंप के झटके, FSSAI ने स्ट्रीट वैंडर्स को जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली : गुजरात के हंजियासर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुजरात के हंजियासर में गुरुवार सुबह 4 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है. वहीं, खाद्य नियामक एफएसएसएआई (FSSAI) ने करेंसी नोट और सिक्कों से बीमारी फैलने की बात मानते हुए स्ट्रीट वैंडर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. उसने कहा है कि खाने के सामान लेते या देते समय नोट सिक्के का लेन देन न करें और करना ही है तो हाथों में दस्ताने जरूर पहने. वहीं, सीबीएसई पेपर लीक मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जाहिर की है. इस मामले में पीएम मोदी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेडकर से जवाब मांगा है, साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है.

आइए नजर डालते हैं देश, दुनिया, प्रदेश, खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी खबरों पर, जिन पर पूरे दिन नजर बनी रहेगी…

गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.6
गुजरात के हंजियासर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुजरात के हंजियासर में गुरुवार सुबह 4 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है. हालांकि इन झटकों में किसी तरह का नुकसान हुआ है या नहीं इस बात की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है.

खाद्य नियामक एफएसएसएआई (FSSAI) ने करेंसी नोट और सिक्कों से बीमारी फैलने की बात मानते हुए स्ट्रीट वैंडर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. उसने कहा है कि खाने के सामान लेते या देते समय नोट सिक्के का लेन देन न करें और करना ही है तो हाथों में दस्ताने जरूर पहने. दरअसल, कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि करेंसी नोट और सिक्कों पर बैक्टीरिया और वायरस पाए गए हैं. जिसके चलते इंफेक्शन फैल रहा है. इसी को देखते हुए FSSAI ने स्ट्रीट वेंडर्स को एडवाइजरी भेजी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें