संप्रग काल में एयर इंडिया भिखारी बन गया, हम उसे शानदार महाराजा बनाएंगे- जयंत सिन्‍हा

सरकार ने एयर इंडिया प्रबंधन को निजी हाथों में देने की योजना पेश की है… (फाइल फोटो)

रांची : केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि संप्रग की सरकार के दौरान भिखारी बन गया था, लेकिन अब यह शानदार महाराजा बनेगा. कर्ज में डूबी एयर इंडिया की 76 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचने और इसके प्रबंधन को निजी हाथों में देने की योजना बुधवार को सरकार ने पेश की थी.

सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को 76 फीसदी हिस्सेदारी दी जाएगी- सिन्‍हा
केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री ने कहा, ‘संप्रग के काल में महाराजा भिखारी बन गया. हम एयर इंडिया को शानदार महाराजा बनाएं.’ एक सवाल के जवाब में सिन्हा ने कहा कि सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को 76 फीसदी हिस्सेदारी दी जाएगी.

सरकार ने एयर इंडिया में रणनीतिक विनिवेश प्रक्रिया की योजना पेश की
उल्‍लेखनीय है कि सरकार ने कर्ज में डूबी में रणनीतिक विनिवेश प्रक्रिया की योजना बुधवार को पेश की. इसके तहत सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी में 76 प्रतिशत तक हिस्सेदारी और निजी कंपनियों को प्रबंधन नियंत्रण सौंपी जाएगी. नागर विमानन मंत्रालय ने हिस्सेदारी बिक्री को लेकर प्रारंभिक सूचना ज्ञापन में विस्तार से इसकी जानकारी दी. इसमें कहा गया कि प्रस्तावित विनिवेश में लाभ कमा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस तथा संयुक्त उद्यम कंपनी एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड शामिल होगी. एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लि. राष्ट्रीय विमानन कंपनी तथा सिंगापुर की एसएटीएस लि. की संयुक्त उद्यम है. दोनों की कंपनी में बराबर-बराबर हिस्सेदारी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें