हरे रंग के निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 36,000 से ऊपर

नई दिल्ली: गुरुवार को शेयर बाजार तेजी के साथ खुले हैं. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 95 अंक की बढ़त के साथ 36,146 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 20 अंक की तेजी के साथ 11,132 पर कारोबार कर रहा है.

उधर, कैजुअल डाइनिंग चेन बारबेक्‍यू नेशन (Barbeque Nation) को बाजार नियामक सेबी से पूंजी बाजार से कोरोना काल में 1000-1200 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने के लिए प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पेश करने की अनुमति मिल गई है. आईपीओ के तहत कंपनी 275 करोड़ रुपये मूल्‍य के नए शेयर जारी करेगी और 98,22,947 इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के जरिये बेचेगी. कंपनी 150 करोड़ रुपये जुटाने के लिए एक प्री-आईपीओ प्‍लेसमेंट भी लाने पर विचार कर सकती है.

कंपनी ने फरवरी 2020 में सेबी के पास ड्रॉफ्ट पेपर जमा किए थे. इसके बाद 7 जुलाई को सेबी से इसके लिए अनुमति मिल गई है. चेन्नई की सयाजी हाउसकीपिंग सर्विसेज और इक्विटी फर्म सीएक्स पार्टनर्स के प्रवर्तन वाली यह कंपनी 98.2 करोड़ शेयरों की पेशकश करेगी, जिसमें 275 करोड़ रुपये के नए शेयर होंगे. फर्म ने आईपीओ दस्तावेज में ये बातें कही है। 50 फीसदी शेयर पात्र संस्थागत निवेशकों के लिए होंगे जबकि 35 फीसदी व 15 फीसदी क्रमश: खुदरा निवेशकों और गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए होंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें