Sushant Suicide Case: क्या पटना से मुंबई ट्रांसफर होगा केस? आज फैसला संभव

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुना सकता है. इससे पहले मंगलवार को सर्वोच्च अदालत ने रिया चक्रवर्ती की याचिका (बिहार से मुंबई केस ट्रांसफर करने) पर सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्ष‍ित कर लिया था. वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से ये भी कहा था कि वो 13 अगस्‍त तक पहले के फैसलों की नजीर दाखिल करें.

कानूनी कार्यवाही
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर FIR दर्ज होने के बाद, मनी लॉन्ड्रिंक का मामला दर्ज हुआ था. उसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. सुशांत केस की जांच मुंबई पुलिस (Mumbai Police)करेगी या सीबीआई (CBI) इस पर आज सुप्रीम कोर्ट से आखिरी फैसला आ सकता है. केस की सुनवाई शुरुआती तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने के बाद शुरू हुई थी. इस केस में रिया चक्रवर्ती की ओर से श्याम दीवान, महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी, बिहार सरकार की तरफ से मनिंदर सिंह और केंद्र की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अपना-अपना पक्ष रखा था.

इससे पहले इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में अपनी कैविएट फाइल की थी, जिसमें कहा गया था कि रिया की याचिका पर सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार का पक्ष भी सुना जाए और रिया की याचिका पर कोई एक तरफा आदेश जारी ना करें. वहीं इसी मामले में बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने भी इस मामले में कैविएट दायर किया था. रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में सबसे पहले ये भी कहा था कि एक मामले की जांच दो जगह की पुलिस नहीं कर सकती है.

सुशांत की फेमिली ने लगाया हत्या का आरोप
सुशांत की बहन ने इससे पहले कहा था कि CBI को सुशांत का केस आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए नहीं बल्कि मर्डर के नजरिये से करना चाहिए. और सुशांत के पिता ने भी अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया था. सुशांत के केस ने उस वक्त नया मोड़ ले लिया था जब उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. यह केस पटना में दर्ज करवाया गया था, इसमें रिया के परिवारवालों के नाम भी शामिल था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें