Thar को टक्कर देने आ रही है Force की Gurkha BS6, गजब ढा रहा है नया लुक

नई दिल्ली: ऑफरोडिंग के शौकीन लोगों के लिए Force Motors बहुत जल्द अपनी नई कार गुरखा (Gurkha BS6) लॉन्च करने वाला है. कुछ दिन पहले ही Force Motors डीलरशिप ने अपने फेसबुक पेज से Gurkha BS6 की फोटो डाली थी, और लिखा था ‘Coming Soon.’ रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नई गुरखा की सप्लाई अपने ऑफिशियल डीलरशिप में शुरू कर दी है. इसकी सीधी टक्कर महिंद्रा की Thar से होगी, जो फेस्टिव सीजन में 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च होगी. Force Motors भी इसी के आस-पास Gurkha को लॉन्च कर सकता है. Force Motors ने Gurkha BS6 को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था.

नए लुक में Force की Gurkha
नई वाली Gurkha में वैसे तो काफी बदलाव हैं, लेकिन फिर भी लुक वैसा ही है. नई Gurkha को स्पोर्टी लुक दिया गया है. फ्रंट ग्रिल को पूरी तरह से बदल दिया गया है, इसमें बम्पर भी नया है. BS6 Force Gurkha में 2.6 लीटर का डीजल इंजन है, जो 89 bhp की पावर जेनरेट करता है और 260 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है. इसमें फाइव-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स है. इसके अलावा इसमें सर्कुलर LED DRLs, सिंगल स्लेट ग्रिल, फॉग लाइट, कार की छत पर लगेज करियर दिया गया है. इसे 4×4 के साथ भी पेश किया जाएगा. नई Gurkha में नया 16 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है. इसके अगले पहियों में डिस्क ब्रेक और पीछे के पहियों में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है. डैशबोर्ड में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है.

कंपनी का इरादा Gurkha को इस साल के शुरुआत में लॉन्च करने का था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ये नहीं हो सका. इस SUV की कीमतों का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही कीमतों का खुलासा भी कर दिया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें