पूर्व मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री शिवराज सालों बाद एक मंच पर, लोधी वोट बैंक पर नजर

अशोकनगर/ मुंगावली: उपचुनाव से पहले अब जिले कि दोनों विधानसभाओं में चुनावी सरगर्मियां दिन प्रतिदिन तेज होती जा रही हैं. मतदाताओं को लुभाने के लिए दोनों ही पार्टी कोई कसर नही छोड़ना चाहती हैं. ग्वालियर चंबल में लगातार सभाओं का दौर जारी है. जिले की 2 विधानसभाओं अशोकनगर और मुंगवाली में उपचुनाव होना है और अभी चुनाव की तारीख भी निश्चित नही हुई है, उससे पहले बीजेपी ने अपना चुनावी बिगुल बजा दिया है. सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और मुख्यमंत्री शिवराज का मुंगवाली विधानसभा का दौरा हुआ. दोनों ही काफी लंबे समय बाद एक साथ मंच पर नजर आए.

शिवराज का उमा भारती को साथ में मुंगवाली लाना कही न कही लोधी वोट बैंक में सेंध लगाना है. प्रदेश में चौथी बार सरकार बनने के बाद शिवराज सिंह का यह पहला दौरा था, जिसमे उन्होंने मुंगवाली विधानसभा को करोड़ों की सौगातें दी. जिनका एक साथ भूमिपूजन स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और पूर्व मुख्य मंत्री उमा भारती ने किया. उनके साथ नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और राज्य मंत्री व पूर्व विधायक ब्रजेन्द्र सिंह भी मौजूद थे.
वहीं, मंच पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और क्षेत्रीय सांसद डॉ. के पी यादव का न होना कही न कही राजनीतिक गलिहारो में चर्चा का विषय बन रहा है. इसी दौरान मंच पर एक बच्ची अपनी आंखों के इलाज के लिए रोती हुई मंच पर पहुंच गई उसकी पूरी बात सुनने के बाद मुख्य मंत्री जी ने मंच से उसका उचित इलाज करवाने का वादा भी किया.

विधानसभा क्रमांक 34 मुंगवाली में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने करोड़ों रुपये की सौगात के साथ चुनावी बिगुल फूंक दिया है. मुख्य रूप से पेयजल,जलाशय,और डेम के निर्माण कार्यों को सामूहिक भूमिपूजन कर हरी झंडी झंडी दिखाई.

उमा को लेकर कांग्रेस के तंज पर बीजेपी का पलटवार,कहा- ”वो हमारी स्टार प्रचारक, उपचुनाव जीतेंगे”

उमा भारती ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

कार्यक्रम में सम्बोधन के दौरान उमा भारती कांग्रेस सरकार की जमकर खिंचाई करती दिखाई दी, उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी मैंने तभी कह दिया था कि कांग्रेस सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी. इसकी अकाल मौत निश्चित है, उन्होंने मंच से ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह की जमकर तारीफ भी की और पूर्व विधायक ब्रजेन्द्र सिंह को जीत का आशीर्वाद भी दिया.
वहीं शिवराज सिंह ने अपने उद्बोधन में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा. एक ओर मंच पर सिंधिया की कमी दिखी वहीं मुख्यमंत्री ने भाषणों में सिंधिया का कई बार जिक्र भी किया. कमलनाथ सरकार पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री में कहा कि कांग्रेस सरकार में एक ही बात चलती थी चलो चलो.

पूरे चम्बल में 34 में से 26 सीट मिली थी इसमें कांग्रेस ने इतना बढ़ा धोखा किया कि लड़का किसी और को दिखाया बरात उसकी निकली घोड़ी पर उसको बिठाया और जब मंडप में पहुँचे तो दूल्हा ही बदल दिया इतना बड़ा धोखा किया. शिवराज सिंह ने ब्रजेन्द्र यादव सहित 22 विधायको का पक्ष लेते हुए कहा कि लोग सरपंची नही छोड़ते और इन विधायकों ने दम दिखाते हुए जनता के लिए विधायक़ी तक छोड़ दी. साथ ही उन्होंने मंच से ब्रजेन्द्र सिंह को जिताने की अपील भी की.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें