नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दिवाली पर थी सप्लाई की तैयारी

भोपाल: खाद्य विभाग की टीम ने राजधानी भोपाल के हनुमानगंज थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. टीम ने मौके से 400 किलो नकली घी, अट्ठारह सौ किलो वनस्पति घी, 40 तेल के केन और एसेंस की बोतल के अलावा आठ ब्रांड के डब्बे भी बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक मिलावटी घी की सप्लाई प्रदेश के कई जिलों के अलावा राजस्थान में भी किया जाता था. फिलहाल टीम कंपनी मालिक शंकर बन्ना के खिलाफ 420/467 में मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया को पिछले कई दिनों से एस एस इंटरप्राइजेज की फैक्ट्री में नकली घी बनाने की खबर मिल रही थी थी. जिसके बाद से ही कलेक्टर अविनाश लवानिया लगातार नजर रख रहे थे. शुक्रवार शाम को भी उन्हें बड़े स्तर पर मिलावट के घी बनाने की खबर मिली थी. जिसके बाद वे मौके पर खाद्य विभाग की टीम और अन्य प्रशासनिक अमले के साथ पहुंच गए और मिलावटी घी बनाते हुए फैक्ट्री के कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़ लिया.

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया के मुताबिक एस एस इंटरप्राइजेज फैक्ट्री के पास फूड डिपार्टमेंट का कोई लाइसेंस भी नहीं मिला है. साथ ही कंपनी का संचालन रहवासी इलाके में किया जा रहा है. इसलिए टीम इस एंगल से भी मामले में FIR दर्ज कर जांच कर रही है.

इन आठ ब्रांडों के बन रहे थे घी
फैक्ट्री में केशरी ,अनमोल , सरल, कन्हैया, अनंतभोग, अनमोल, गोल्ड केशरी, भक्ति और केशरी प्लस जैसे अलग-अलग प्रकार के ब्रांडों के पैकेट मिले हैं. इन सभी ब्रांडों के घी बनाकर बाजार में सप्लाई किए जाते थे. इसके अलावा फैक्ट्री में अनमोल गोल्ड घी और अनंतभोग घी के पैकेट भी बरामद किए गए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें