कंप्यूटर बाबा की बढ़ी मुश्किलें, एक और मामला दर्ज होने पर जेल में ही रहेंगे

इंदौर: इंदौर की सेंट्रल जेल में बंद नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. 5 लाख की बैंक गारंटी पर एसडीएम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी कंप्यूटर बाबा जेल में ही रहेंगे, क्योंकि उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है, जिसके तहत जेल ही से उनकी गिरफ्तारी की गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार जेल में ही बाबा की दिवाली मनेगी.

एसडीएम कोर्ट से मिलने के बाद आज शाम तक कंप्यूटर बाबा को जेल से रिहा किया जा सकता था, लेकिन SC-ST एक्ट और धारा 353 के तहत दर्ज किए गए मामले के बाद वो फिलहाल जेल में ही रहेंगे.

बीते 8 नवंबर को उनके आश्रम को तोड़ने की कार्रवाई के दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उनके साथ उनके 6 शिष्यों को भी जेल भेजा गया था. इस दौरान उन्होंने बरौली हप्सी ग्राम पंचायत द्वारा अतिमक्रमण हटाने के प्रयास के दौरान सचिव सचिव श्रीराम बारोलिया को धमकाया था, उसके साथ मारपीट भी की थी.

जातिसूचक शब्द कहने का आरोप
इस मामले में शिकायत के आवेदन के बाद कंप्यूटर बाबा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. श्रीराम बारोलिया ने शिकायत में बताया कि कंप्यूटर बाबा ने उसके साथ मारपीट की और जातिसूचक शब्द कहे थे.

क्यों गिरफ्तार किए गए थे कंप्यूटर बाबा
बीते 8 नवंबर को जिला प्रशासन ने 46 एकड़ से ज्यादा जमीन में से दो एकड़ पर फैले लग्जरी आश्रम के अवैध कब्जे तोड़ने की कार्रवाई की थी. आश्रम को चार पोकलेन मशीन से ध्वस्त किया गया था. कार्रवाई के दौरान अशांति फैलाने के आरोप में कम्प्यूटर बाबा और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें