मध्य प्रदेश में बढ़ी ठिठुरन, भोपाल में छाया कोहरा, रतलाम में रहा ये हाल

भोपाल: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू हो चुकी है. राजधानी भोपाल में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा. सुबह 6:00 बजे से 6:30 के बीच राजधानी में विजिबिलिटी काफी कम रही. कई जगह पर विजिबिलिटी 100 से भी कम थी. जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है उसी के साछ कोहरा भी छट रहा है.

वहीं रतलाम जिले में भी ठिठुरन बढ़ती जा रही है. हालांकि जिले में कोहरे का धुंधलापन जरूर कम होने लगा है लेकिन ठंड का पारा लगातर लुढकता जा रहा है. शुक्रवार की रात रतलाम का तापमान 9 डिग्री तक पहुंचा.

आपको बता दें कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हुई है. पश्चिम मध्यप्रदेश के भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर संभाग के जिलों में हल्की बारिश देखने मिली थी. जिसके कारण प्रदेश में ठंड बढ़ने के आसार हैं.

मौसम विभाग की मानें तो अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में ऊपरी हवा के चक्रवात बने होने के कारण अरब सागर में बना साइक्लोनिक सिस्टम कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने जा रहा है. यही वजह है कि शुक्रवार को भोपाल सहित राज्य के पश्चिमी क्षेत्रों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश होने का संभावना जताई है. साथ ही कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें