सांसों के साथ रंग बदलता है OnePlus 8T! कई शानदार फीचर्स से है लैस

नई दिल्लीः चीनी स्मार्ट फोन ब्रांड वनप्लस ने नया कॉनसेप्ट फोन OnePlus 8T लॉन्च कर दिया है. चीनी कंपनी का नया कॉनसेप्ट फोन ऑल-न्यू बैक पैनल के साथ पेश किया गया है जिसमें एक रंग बदलने वाली फिल्म का स्पेशल फीचर शामिल किया गया है. दिलचस्प ये है कि जैसे ही आप सांस भरते हैं उतनी ही देर में ये फोन अपने बैकसाइड का रंग बदलता है.

इस तरह से रंग बदलता है फोन
वनप्लस कंपनी के अनुसार, OnePlus 8T Concept फोन में इलेक्ट्रॉनिक कलर, मटेरियल एंड फिनिश (ECMF) जैसी तकनीक का प्रयोग किया गया है. इसी तकनीकि के जरिए फोन में कलर चेंजिग इफेक्ट है. जानकारी के लिए बता दें कि फोन का रियर पैनल ग्लास का ही है जिसमें मेटल ऑक्साइड का प्रयोग किया गया है. इस फोन में बैक पैनल मेट ऑक्साइड एक्टिवेट होते ही फिल्म चेंजिंग इफेक्ट शुरू हो जाते हैं. कलर चेजिंग फिल्म में फोन का गहरा नीला रंग, सिल्वर रंग में बदल सकता है. रंग में बदलाव इतनी जल्दी होता है जितनी जल्दी आप सांस लेते हैं.

इशारे दे सकता है फोन कॉल का जवाब
कॉनसेप्ट फोन के चारों ओर विद्युत चुम्बकीय तरंगों (electromagnetic waves) को बाउंस करने के लिए मिलीमीटर wave radar का प्रयोग किया गया है. इससे यह फोन ऑब्जेक्ट्स को देख सकता है, समझ सकता है और लोकेशन ट्रैक कर सकता है. बता दें कि यह तकनीक Google Pixel 4 के रडार- इनेबल मोशन सेंस टेक्नोलॉजी की तरह है. कॉन्सेप्ट फोन मोशन ट्रैकर का इस्तेमाल कर इशारे से फोन कॉल का जवाब दे सकता है. फोन कैमरा पर हाथ रख कर वीडियो कॉल ऐक्सेप्ट या रिजेक्ट किया जा सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें