CM की कार्रवाई: मुरैना शराब कांड में कलेक्टर-SP पर गिरी गाज, SDOP सस्पेंड

भोपाल: जहरीली शराब से हुई 20 लोगों की मौत मामले में सीएम शिवराज ने मुरैना कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजातिया को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही एसडीओपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया गया है. यह फैसला सीएम आवास पर आज हुई उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया. इस दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ,सीएस, डीजीपी, पीएस मुख्यमंत्री, पीएस गृह, पीएस वित्त, एडीजी योगेश चौधरी, सीपीआर, ओएसडी मकरंद देउस्कर और डीपीआर एपीसिंह मौजूद थे.

आपको बता दें कि सोमवार को बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव में जहरीली शराब की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि कई बीमार हो गए थे. इनमें कुछ की हालत गंभीर थी. जिन्हें ग्लालियर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान 9 और लोगों की मौत हो गई. जिससे मरने वालों की संख्या 20 हो गई है.

आपको को बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से इतने लोगों की मौत हुई है. इससे पहले उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, उससे पहले लॉकडाउन के दौरान रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हुई थी.

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में पिछले 9 महीने के अंदर जहरीली शराब पीने से 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. जिसको लेकर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस शिवराज सरकार पर लगातार हमले कर रही है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें