MP: उत्कृष्ट और मॉडल स्कूलों की क्लास 9वीं में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, 30 जनवरी तक भरें फॉर्म

भोपाल: अगर आप अपने बच्चों को राज्य के उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेश दिलाना चाहते हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है. क्योंकि राज्य के उत्कृष्ट विद्यालयों के कक्षा 9वीं में एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 जनवरी 2021 है. इसलिए जिन छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मध्य प्रदेश में जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय एवं विकासखंड स्तरीय मॉडल स्कूलों के कक्षा 9वीं में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चयन परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित की जाएगी. वहीं, परीक्षा का रिजल्ट 5 मार्च को जारी किया जाएगा. परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को 9वीं कक्षा में राज्य के उत्कृष्ट विद्यालयों में एडमिशन दिया जाएगा. कांसलिंग से जुड़ी डिटेल्स संबंधित विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://educationportal.mp.gov.in/OFFICES/Offices/ExcellenceSchoollist.aspx?ID=Mg== पर जारी किया जाएगा.

उत्कृष्ट विद्यालयों में आवेदन करने के लिए छात्रों को 100 रुपए फीस देनी होगी. इसमें परीक्षा फॉर्म और कियोस्क शुल्क भी शामिल है. इसके लिए अलावा छात्रों को अलग से कोई शुल्क नहीं देनी होगी. आपको बता दें कि परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को करीब 43 विभागीय जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय व 201 विकासखंड स्तरीय मॉडल स्कूलों में बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें