Uttarakhand: Chamoli में Tapovan Tunnel के अंदर से 2 और शव बरामद, 164 लोग अब भी लापता

चमोली: उत्तराखंड (Uttarakhand Glacier Burst) के चमोली जिले में रविवार सुबह तपोवन में स्थित सुरंग (Tapovan Tunnel) के अंदर से मलबा हटाने के दौरान दो शव मिले. माना जा रहा है कि ये दोनों शव हादसे वाले दिन के ही हैं. अभी तक कुल 41 शव बरामद हो चुके हैं जबकि 164 लोग अभी भी लापता हैं.

तपोवन में 2 और शव हुए बरामद
बता दें कि रविवार सुबह लगभग 5 बजे तपोवन में सुरंग (Tapovan Tunnel) के अंदर से एक शव मिला. जिसके बाद सुरंग के अंदर से और ज्यादा मलबा हटाना शुरू किया गया. फिर 1 घंटे बाद सुबह 6 बजे एक अन्य शव भी बरामद हुआ.

चमोली की डीएम ने क्या कहा

सुरंग से दो शव बरामद होने के बाद चमोली की डीएम स्वाती भदौरिया ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) तेजी से चल रहा है. दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कि इन दोनों की मौत कैसे हुई थी.

बता दें कि उत्तराखंड में आपदा (Uttarakhand Glacier Burst) के बाद सुरंग के अंदर से रविवार को बरामद हुए दो शवों में से एक की पहचान कर ली गई है. मृतक एक इलेक्ट्रीशियन था. अभी तक कुल 41 शव बरामद हो चुके हैं.

शव बरामद होने पर उत्तराखंड के डीजीपी का बयान

इस मामले पर उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि सुबह करीब 5 बजे पहला शव और 6 बजे दूसरा शव मिला. संभावना है कि ये शव हादसे वाले दिन के हैं. हम सुरंग को खोलना जारी रखेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि हमने ग्राउंड पर रेकी की है. इस ऑपरेशन को तेज करना है. ड्रिलिंग ऑपरेशन से सुरंग को खोलने का ऑपरेशन धीमा पड़ गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें