IND vs ENG: T20 सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों की बोलेगी तूती, मैदान पर आएगा तूफान

India vs England: भारत ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से बुरी तरह मात दी थी. अब ये दोनों टीमें 12 मार्च से शुरू हो रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज में आपस में भिड़ेंगी. इस सीरीज के पांचों मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हारने के बाद इंग्लैड की कोशिश होगी कि टी-20 सीरीज में तगड़ी वापसी करके अपने आलोचकों का मुंह बंद कर सके, जबकि भारत की कोशिश अपने विजय रथ को बढ़ाने की होगी. दोनों ही टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही 5 अहम खिलाड़ियों पर.

1/5
हार्दिक पांड्या
Hardik Pandya
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मौजूदा समय में टीम के सबसे बड़े हिटर माने जाते हैं. हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में भी तगड़ा प्रदर्शन किया था. ऐसे में वे एक बार भारत की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

2/5
डेविड मलान
Dawid Malan
डेविड मलान (Dawid Malan) इस समय दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज हैं. मलान ने कम समय में टी20 क्रिकेट में काफी नाम कमाया है. उन्होंने अपने करियर में कुल 19 मैच खेले हैं. वे 53 की औसत और करीब 150 के स्ट्राइक रेट से 855 रन बना चुके हैं.

3/5
इयोन मोर्गन
Eoin Morgan
इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) बल्ले से क्या कर सकते हैं, इसका अंदाजा पूरी दुनिया को है. मोर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड ने पहली बार 2019 में वर्ल्ड कप जीता था. ऐसे में भारत के गेंदबाजों की कोशिश रहेगी कि मोर्गन के बल्ले को खामोश रखें.

4/5
रोहित शर्मा
Rohit Sharma
भारत के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. रोहित के नाम टी20 क्रिकेट में 4 शतक हैं और वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. इंग्लैंड के खिलाफ रोहित काफी अहम साबित हो सकते हैं.

5/5
केएल राहुल
KL Rahul
केएल राहुल (KL Rahul) टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं. आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी राहुल दूसरे पायदान पर हैं. राहुल से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें