बस एक जीत और दिग्गज धोनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे रोहित शर्मा, बेंगलुरु में रचेंगे इतिहास!

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज के तीसरे व अंतिम टी20 मैच के लिए भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ी बेंगलुरु पहुंच चुके हैं. इस मैच में अगर मेजबानों को जीत मिलती है तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक मामले में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ देंगे. वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे.

रोहित की कप्तानी में मिली जीत

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिलहाल भारत की टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. भारतीय टीम ने नए साल का आगाज शानदार अंदाज में किया. टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी सीरीज में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है. इस फॉर्मेट में रोहित ने जबर्दस्त अंदाज में वापसी की. वह सितंबर-2022 के बाद पहली बार भारतीय टी20 टीम का हिस्सा बने और अफगानिस्तान को लगातार दोनों टी20 मैच में हराया.

धोनी के रिकॉर्ड से एक कदम दूर

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में अभी तक भले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला शांत है, लेकिन वह दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करने में कामयाब रहे.  टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा दिग्गज धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने में बस एक कदम पीछे हैं. अभी तक टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा जीत धोनी के नाम दर्ज थीं, लेकिन दूसरे टी20 के बाद रोहित शर्मा ने उनकी बराबरी कर ली. अब अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले सीरीज के आखिरी टी20 में जीत दर्ज करते ही रोहित शर्मा पूर्व कप्तान धोनी को पीछे छोड़ देंगे. रोहित और धोनी के नाम टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान अभी तक 41-41 जीत दर्ज हैं.

धोनी से आगे निकलेंगे रोहित?

रोहित शर्मा ने अभी तक के अपने इंटरनेशनल करियर में 150 टी20 मैचों में से 53 में कप्तानी संभाली है. वहीं, धोनी ने 98 में से 72 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली. रोहित और धोनी ने इनमें से 41-41 मैचों में कप्तानी करते हुए जीत हासिल की. अब अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में हराते ही रोहित शर्मा महान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल जाएंगे. अभी तक टी20 फॉर्मेट में किसी भी कप्तान के लिए सबसे ज्यादा जीत पाकिस्तान के बाबर आजम, अफगानिस्तान के असगर अफगान और इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन के नाम हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें