युवाओं के लिए सीख… चेतेश्वर पुजारा की रणजी ट्रॉफी में डबल सेंचुरी, मोहम्मद कैफ ने जमकर सराहा

टीम इंडिया से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में दोहरा शतक जमाया. टेस्ट टीम में चयन के लिए इतनी सारी युवा प्रतिभाओं के बावजूद पुजारा चयनकर्ताओं का काम मुश्किल बना रहे हैं. इस बीच पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने पुजारा की जमकर तारीफ की.

पुजारा ने ठोके नाबाद 243 रन

35 वर्षीय चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भले ही भारतीय टीम से काफी वक्त से बाहर हैं, लेकिन इसने अनुभवी बल्लेबाज को रणजी ट्रॉफी में रन बनाने से नहीं रोका है. सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले पुजारा ने झारखंड के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 243 रन बनाए. इस पारी को काफी सराहना मिली. पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने युवाओं से पुजारा से सीखने का आग्रह किया.

WTC फाइनल के बाद नहीं खेला कोई टेस्ट

चेतेश्वर पुजारा को हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम से नजरअंदाज कर दिया गया. उन्होंने 2023 के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. इस बल्लेबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी मौका नहीं दिया गया. इंग्लैंड से इसी साल होने वाली टेस्ट सीरीज में भी उनकी टीम में वापसी करने की संभावना बेहद कम है. पुजारा ने दोहरे शतक तक पहुंचने के लिए 346 गेंदें खेलीं और पारी के दौरान 30 चौके जड़े.

कैफ ने की सराहना

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पुजारा की साहसिक पारी के बाद उनकी तारीफ की. कैफ ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने लिखा, ‘भले ही राष्ट्रीय चयनकर्ता उनके बारे में कुछ भी सोचते हों, पुजारा रन बनाते रहते हैं. उनकी प्रतिबद्धता क्रिकेट खेलने वाले सभी युवाओं के लिए एक सबक होनी चाहिए.’ पुजारा के पास 103 टेस्ट मैचों का अनुभव है जिनमें उन्होंने 19 शतक और 35 अर्धशतक लगाते हुए 7195 रन बनाए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें