‘NaanStop’ में भारतीय पकवानों का लुत्फ उठाना चाहते हैं Biden, रेस्टोरेंट के मालिकों को दिया मदद का भरोसा

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते प्रभावित हुए भारतीय कारोबारियों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. साथ ही उन्होंने अटलांटा स्थित भारतीय रेस्टोरेंट ‘नान-स्टॉप’ (NaanStop) जाने की इच्छा भी जताई है. दरअसल, हाल ही में बाइडेन ने कोरोना प्रभावित छोटे कारोबारियों से बात की थी और उनके व्यवसाय का हाल जाना था. इस दौरान उन्होंने अटलांटा के भारतीय रेस्टोरेंट (Indian Restaurant) ‘नान-स्टॉप’ के मालिक नील और समीर इंदनानी से भी बात की.

White House ने जारी किया वीडियो
बातचीत में बाइडेन (Joe Biden) ने ‘नान-स्टॉप’ के मालिकों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया और कहा कि यदि वे अटलांटा आएंगे, तो उनके रेस्टोरेंट आने की कोशिश जरूर करेंगे. 13 फरवरी को व्हाइट हाउस की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया था. जिसमें बाइडेन नील और समीर (Neal and Samir) से कोरोनाकाल की समस्याओं के बारे में पूछते नजर आ रहे हैं. बातचीत में नील ने कहा कि पिछले साल से शुरू हुई महामारी की वजह से 75% बिजनेस ठप हो गया. पहले उनके रेस्टोरेंट में 20-25 कर्मचारी थे, लेकिन अब यह संख्या 15 से 20 रह गई है.

10 साल पहले हुई थी शुरुआत
बातचीत के दौरान, राष्ट्रपति बाइडेन ने नील और समीर से उनकी यात्रा के बारे में पूछा, जिसके जवाब में उन्होंने बताया कि जनवरी 2011 में उन्होंने फूड ट्रक से ‘नानस्‍टॉप’ की शुरुआत की थी. करीब एक साल तक दोनों भाई अपने हाथ का बना खाना लोगों को खिलाते रहे. सितंबर 2012 में दोनों ने पहला रेस्‍टोरेंट अटलांटा में खोला. इसके बाद 2014 में दूसरा रेस्‍टोरेंट खुला. आज इनके जॉर्जिया में 3 रेस्टोरेंट हैं. दोनों ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से उनका व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ है.

Biden ने बताई योजना
बाइडेन ने मौजूदा हालात की सबसे बड़ी जरूरत के बारे में पूछा, तो नील ने कहा कि इस वक्त की सबसे बड़ी जरूरत है वैक्सीनेशन. वैक्सीन लगने के बाद सभी पहले की तरह बाहर निकल सकेंगे और तभी छोटे कारोबारियों के हालात में सुधार होगा. बाइडेन ने बातचीत में गिरती इकोनॉमी से निपटने का रेस्क्यू प्लान भी शेयर किया. उन्होंने बताया कि छोटे कारोबारियों के लिए 10 अरब डॉलर (726 अरब रुपए) से भी ज्यादा की आर्थिक मदद की योजना बनाई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें