आज लोगों के खातों में 1600 करोड़ डालेंगे CM शिवराज, इन लोगों को मिलेगा फायदा

भोपालः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मिशन ‘नगरोदय’ के तहत अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों 3300 करोड़ रुपए की सौगात देने जा रहे हैं. सीएम शिवराज सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के 1.60 लाख से अधिक के हितग्राहियों के खातों में 1602 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे. 

इन योजनाओं के पैसे भी ट्रांसफर करेंगे सीएम शिवराज 
इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधोसंरचना विकास योजना के तहत 1500 रु.करोड़ की राशि सभी नगरीय निकाय संस्थाओं को ट्रांसफर करेंगे. इसके अलावा स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत 80 हजार हितग्राहियों के खाते में भी सीएम शिवराज पैसे ट्रांसफर करेंगे. 

निकायों के पंचवर्षीय विकास रोडमेप का होगा विमोचन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मिशन नगरोदय कार्यक्रम के तहत 5 वर्ष के रोड मैप की जानकारी भी प्रदेशवासियों को देंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रत्येक गरीब को आवास देने के संबंध में प्रभावी कार्य किया गया है. इसमें 7 लाख 99 हजार आवास  विभिन्न घटकों में स्वीकृत किए गए हैं. अब तक 2 लाख 78 हजार आवास पूरे हो चुके हैं. इनमें से लगभग 1 लाख 63 हजार से अधिक परिवारों को प्रथम एवं द्वितीय किस्त की राशि लगभग 16 सौ करोड़ रूपये के वितरण की शुरुआत की जाएगी. प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में 3 लाख 26 हजार हितग्राहियों को व्यवसाय के लिए ऋण स्वीकृत किया गया है. इनमें से 2 करोड़ 90 लाख हितग्राहियों को 290 करोड़ रूपये की राशि वितरित की गई है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें