West Bengal Assembly Election: चोट के बाद व्हीलचेयर पर ममता बनर्जी, आज से करेंगी ताबड़तोड़ प्रचार; यहां देखें कार्यक्रम

कोलकाता: चुनावी प्रचार के दौरान घायल होने के बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक बार फिर मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं और अगले चार दिन व्हीलचेयर पर बैठकर रैलियां करेंगी. ममता बनर्जी की व्हीलचेयर रैली की शुरुआत नंदीग्राम दिवस के मौके पर आज दोपहर तीन बजे कोलकाता में होगी. इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम टाल दिया है.

ममता बनर्जी की रैलियों का कार्यक्रम
ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज (14 मार्च) कोलकाता में अपने भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के साथ रैली में हिस्सा लेंगी. ममता बनर्जी की व्हीलचेयर पर यह पहली रैली है और कोलकाता में मायो रोड से हाजरा मोड़ तक रैली में हिस्सी लेंगी. इसके बाद आज शाम दुर्गापुर जाएंगी और कल (15 मार्च) पुरुलिया में रैली करेंगी. इसके बाद ममता बनर्जी 16 मार्च का झाड़ग्राम और 17 मार्च को बांकुरा में रैली को संबोधित करेंगी.

17 मार्च को जारी हो सकता है घोषणापत्र

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 17 मार्च को बांकुरा में रैली करने के बाद उसी दिन कोलकाता लौटेंगी और शाम को करीब 7 बजे घोषणापत्र जारी करेंगी. यह दूसरा मौका है, जब टीएमसी (TMC) ने घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम टाला है. टीएमसी का घोषणापत्र सबसे पहले 11 मार्च को जारी होना था, लेकिन ममता बनर्जी के चोटिल होने के बाद कार्यक्रम को 14 मार्च के लिए टाल दिया गया था. अब टीएमसी ने इस एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है.

नंदीग्राम में रैली के दौरान लगी थी ममता बनर्जी को चोट

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम (Nandigram) के बिरुलिया गांव में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हो गई थीं, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ममता बनर्जी को बाएं टखने और पैर की हड्डियों में चोट लगी थी, जिसके बाद उनके पैरों पर प्लास्टर लगाया गया था.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग
बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें