भोपाल: इतने दिनों तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में आज होगा फैसला

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इंदौर, उज्जैन, बड़वानी, राजगढ़ और विदिशा जिलों में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कर दिया है. लेकिन भोपाल में अभी लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर फैसला नहीं लिया गया है. इसी को लेकर आज जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की एक बैठक बुलाई गई है. ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में भोपाल में लॉकडाउन 19 अप्रैल तक बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है.

कोरोना कर्फ्यू का राजधानी में दिखा असर
भोपाल में 60 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है. जिसकी वजह से यहां प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है और बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों को पर कार्रवाई की जाएगी. कोरोना कर्फ्यू को सफल बनाया जा सके, इसके लिए पुलिस के जवान लोगों से बाहर नहीं घूमने की अपील कर रहे हैं.

इंदौर, भोपाल और जबलपुर में सबसे ज्यादा नए केस मिल रहे
शनिवार को प्रदेश में कुल 4986 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 32707 हो गई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा केस इंदौर में मिल रहे हैं. यहां 24 घंटे में 912 संक्रमित सामने आए हैं, 5 लोगों की मौत हुई है. दूसरे नंबर पर राजधानी भोपाल है, जहां 736 केस मिले हैं. जबलपुर तीसरा सबसे संक्रमित जिला है. यहां 369 केस सामने आए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है. वहीं उज्जैन में 150 मरीज मिले और 2 की जान गई.

इन जिलों में बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि
मध्य प्रदेश में एक दिन में करीब 5 हजार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित 12 शहरों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. सरकार ने उज्जैन, इंदौर, बड़वानी, राजगढ़, विदिशा (अर्बन-रूरल), राउ नगर, महूनगर और शाजापुर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 19 अप्रैल की सुबह 6 तक कर दी है. वहीं, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें