कोरोना के खिलाफ जंग: नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी समेत यह 13 लोग करेंगे सरकार की मदद, कमेटी का हुआ गठन

भोपाल: मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच सरकार ने संक्रमण से निपटने के लिए एक समिति का गठन किया है. यह कमेटी कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार को जनहितकारी और नीतिगत फैसले लेने के मामलों में सलाह देगी. कमेटी में कुल 13 सदस्यों को शामिल किया गया है. समिति के संयोजक हेल्थ एसीएस मोहम्मद सुलेमान होंगे, जबकि नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी को भी समिति में शामिल किया गया है. 

मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार की नींद उड़ा दी है. आंकड़े बताते हैं पहली लहर से कोरोना की दूसरी लहर कितनी खतरनाक है. बता अगर पिछले 24 घंटे की करें तो रिकॉर्ड 9720 नए पॉजिटिव केस मिले हैं, जबकि एक्टिव केस का आंकड़ा 49551 पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 21.7% हो गया है.

देश में कोरोना से मौतों के आंकड़े देखें तो मध्य प्रदेश 12 वें नबंर पर है, जिस तरह से प्रदेश में एक्टिव केस बढ़ते जा रहे हैं और अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी और दवाओं की मारामारी चल रही है, उससे मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है.

एमपी में कोरोना की स्थिति

  1. बीते 24 घंटे में प्रदेश के चार बड़े शहरों में 4,511 नए मरीज मिले हैं. कुल मौतें 24 हुई हैं. एक दिन पहले 4,136 मरीज मिले थे और 21 मौतें हुई थीं
  2. प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना से स्थिति खराब होती जा रही है. रोज नए केस बढ़ते जा रहे हैं. 24 घंटे में 1,497 नए केस आए हैं और 4 की मौत हुई है.
  3. जबलपुर में मंगलवार को कोरोना ने 600 का आंकड़ा पार करते हुए 602 पर पहुंच गया. इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 23 हजार से ऊपर पहुंच गई
  4. इंदौर में 1611 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हुई है. 
  5. ग्वालियर में 700  नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि 06 लोगों की मौत हुई है. 

facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें