MP के इस जिले में 17 मई तक लगाया गया लॉकडाउन, सिर्फ ये सेवाएं रहेंगी चालू

छिंदवाड़ा: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से छिंदवाड़ा जिले में 17 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह फैसला प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के साथ आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया है. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं ही चालू रहेंगी. नियमों का पालन हो सके, इसलिए संबंधित अधिकारियों को भी आदेश जारी कर दिया गया है.

आपदा प्रबंधन समिति के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि सर्वसम्मति से 17 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. हमने नवरात्र के समय सभी से आग्रह किया था कि वे घरों में ही पूजा अर्चना और प्रार्थना करें. इसी तरह अभी रमजान चल रहा है और ईद भी आने वाली है. ऐसे में सभी घरों में ही ईद मनाएं.

वहीं, पत्रकारों ने जब उनसे जिले में प्राइवेट अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों से मनमानी पैसा वसूलने की बात तो उन्होंने कलेक्टर से दिखवाने की बात कहकर टाल दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है. लेकिन रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी अभी भी बनी हुई है. जल्द ही उसे भी दूर कर लिया जाएगा.

प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि हम कोरोना पर आम नागरिक को दी जाने वाली सुविधा पर ध्यान दे रहे हैं. साथ ही व्यवस्थाओं को देखने के लिए एक समिति भी बनाई गई है. जिसमें विधायक से लेकर अन्य पदाधिकारियों को शामिल किया जाएगा. यह समिति मरीजों को समय पर इलाज मिल सके, इसकी निगरानी करेगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें