Corona की दूसरी लहर डॉक्टरों पर भी बरपा रही कहर, एक दिन में गई 50 की जान; अब तक 244 बने शिकार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) में मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और रोजाना करीब 4 हजार लोगों की मौत हो रही है. अब कोविड-19 (Covid-19) का कहर आम लोगों के साथ-साथ डॉक्टरों (Doctor) पर भी कहर बनकर बरस रहा है और एक दिन में देशभर में 50 डॉक्टरों की जान गई है.

कोविड की दूसरी लहर में गई 244 डॉक्टरों की जान
द स्टेट्समैन की रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ( Indian Medical Association) ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर में अब तक 244 डॉक्टरों की मौत संक्रमण के बाद हो चुकी है, जिसमें से 50 मौतें रविवार (17 मई) को दर्ज की गई थीं. जबकि पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से 736 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवाई थी.

बिहार में हुई सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के मुताबिक, कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौतें बिहार (69) में हुई हैं. इसके बाद उत्तर प्रदेश (34) और दिल्ली (27) हैं. इनमें से केवल 3 फीसदी डॉक्टरों को ही पूरी तरह से टीका लगाया गया था.

पॉजिटिव होने के कुछ घंटे में हुई डॉक्टर की मौत
26 साल के डॉक्टर अनस मुजाहिद की कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के कुछ ही घंटे में मौत हो गई, जो दिल्ली के डेडिकेटेड कोविड स्पेशियलिटी सेंटर गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल (Guru Teg Bahadur Hospital) में रेजीडेंट डॉक्टर थे. वह इस महामारी से अपनी जान गंवाने वाले सबसे कम उम्र के डॉक्टर हैं. मुजाहिद को गले में खराश जैसे कोरोना के मामूली लक्षण थे और एंटीजन टेस्ट में उन्हें पॉजिटिव पाया गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें