Space Trip पर जा रहे Jeff Bezos ने नीलाम की बगल वाली सीट, यूं लगी 2 अरब की बोली

वाशिंगटन: दुनिया के सबसे बड़े अरबपति और अमेजन कंपनी सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपने बचपन का सपना साकार करने जा रहे हैं. इसके लिए वो अंतरिक्ष की यात्रा पर रवाना होंगे. बेजोस अपनी कंपनी ‘ब्लू ओरिजिन’ (Blue Origin) के रॉकेट से 20 जुलाई को अंतरिक्ष यात्रा पर रवाना होंगे. जिस स्पेसशिप में वो रवाना होंगे, उसमें उनके ठीक बगल वाली सीट की नीलामी हुई है.

आपको बता दें कि इसी सीट पर बैठकर अंतरिक्ष की सैर के लिए कुछ घंटे पहले बाकायदा बोली लगाई गई. इस स्पेसशिप की साइड सीट हासिल करने के लिए एक शख्स को करीब 2 अरब 5 करोड़ रुपये चुकाने पड़े.

नाम का खुलासा नहीं

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक नीलामी से हासिल हुई ये सीट किसने खरीदी है, अभी उस शख्स के नाम का खुलासा नहीं हुआ है. बीते शनिवार इस सीट के लिए लाइव ऑक्शन शुरू होने के 5 मिनट के भीतर 20 मिलियन डॉलर तक की बोलियां लग गईं थीं. हांलाकि नीलामी शुरू होने के 7 मिनट बाद इस बिडिंग को बंद करना पड़ा. विजेता की पहचान गुप्त रखी गई है लेकिन माना जा रहा है किसी धनकुबेर और स्पेस वर्ल्ड में दिलचस्पी रखने वाले शख्स ने ही चंद मिनटों के सफर के लिए अरबों रुपये खर्च किए होंगे.

अब तक 600 रईसों ने दिखाई दिलचस्पी
ब्लू ओरिजिन की ओर से जारी बयान के मुताबिक लाइव नीलामी तक 100 से ज्यादा देशों के 6,000 से अधिक लोगों ने उनकी फर्म के साथ स्पेस की सैर के लिए इच्छा जता चुके हैं. वहीं कंपनी की ओर से ये भी कहा जा रहा है कि इस नीलामी आयोजन से जुटाई गई धनराशि चैरिटी के लिए रखी जाएगी. ब्लू ओरिजिन को उम्मीद है कि जल्द ही इस बिजनेस में बड़ी कंपनियां भी हाथ आजमाएंगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें