MP में जल्द शुरू होगा मेडिकल, पैरामेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों का सत्र, जानें डिटेल

भोपाल: मध्य प्रदेश में मेडिकल, पैरामेडिकल और नर्सिंग क्लासेस जुलाई से शुरू होने जा रही है. चिकित्सा, शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं. विद्यार्थियों के प्रवेश के समय उनका टीकाकरण करवाना अनिवार्य होगा.

इसके साथ ही मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय को सभी परीक्षाएं और परीक्षा परिणाम समय-सीमा में घोषित करने के निर्देश भी दिए गए हैं.कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर तीनों विधाओं में प्रवेश लेने वाले छात्रों को पहले हफ्ते में कोरोना प्रोटोकॉल की ट्रेनिंग दी जाएगी.

बता दें कि प्रदेश के 36 मेडिकल और डेंटल निजी एवं शासकीय कॉलेजों में विद्यार्थियों की संख्या 16 हजार 500 है. नर्सिंग के 1,420 कॉलेज में 59 हजार 900 छात्र हैं और पैरामेडिकल के 172 कॉलेज में 12 हजार 600 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं.

बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के कारण मानसिक रूप से प्रभावित छात्र-छात्राओं को मनोचिकित्सक की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जायेंगी.

आपको बता दें कि बुधवार को मंत्रालय में चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने भोपाल गैस त्रासदी, राहत और पुनर्वास विभागों की गतिविधियों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने मेडिकल, पैरामेडिकल और नर्सिंगकॉलेजों के नए सत्र के बारे में भी निर्देश दिए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें