Vastu Tips: आपके बाथरूम में भी है ये सामान तो तुरंत हटा लें, वरना हो सकती है पैसे की तंगी

Vastu Tips for washroom: घर में रखी छोटी से छोटी चीज में आपके घर और जीवन का वास्तु खराब कर सकती है. इससे आपको भारी नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है. ऐसे में घर में रखे एक-एक समान को वास्तु के हिसाब से ही रखना चाहिए. जब हम घर की बात करते हैं तो उसमें सिर्फ बेडरूम या लिविंग रूम ही नहीं आते बल्कि किचन, बरामदा और बाथरूम भी इसमें शामिल होते हैं और इसमें सबसे अहम किचन व बाथरूम को माना जाता है. अगर आपका बाथरूम वास्तु के हिसाब से नहीं है तो जीवन में दरिद्रता घर कर जाती है और पैसे तेजी से हाथ से निकलने लगते हैं. दरअसल, बाथरूम के वास्तु को छोटे-छोटे उपायों से सही किया जा सकता है.

कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें बाथरूम में रखना अशुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने बाथरूम में हल्की टूटी हुई या घिसी हुई चप्पल को रखते हैं तो ये आपको पूरे घर के वातावरण को नेगेटिव एनर्जी से भर सकती है. इसलिए बाथरूम में भी सही कंडिशन वाले चप्पल को रखना चाहिए.

गलती से भी बाथरूम में टूटा हुआ आईना नहीं लगाना चाहिए. ये वास्तु दोष के सबसे बड़े कारणों में से एक है. टूटे हुए शीशे को बाथरूम से तुरंत हटा लें. इससे नेगेटिव एनर्जी फैलती है. इससे आपको आर्थिक रूप से नुकसान हो सकता है.

टूटे हुए बाल दरिद्रता फैलाते हैं. जो कि अकसर नहाने के दौरान टूट जाते हैं और बाथरूम में नीचे बिखर जाते हैं. इन्हें तुरंत प्रभाव से हटा देना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इससे शनि और मंगल दोष होता है.

लोग नहाने के बाद बाथरूम में ही गीले कपड़े छोड़ देते हैं. इससे घर में नकारात्मकता फैलती है. इससे सूर्य दोष भी लगता है. इसलिए अपनी आदत को सुधारें और बाथरूम में कभी गीले कपड़े को न रखें.

बाथरूम में खाली बाल्टी रखने को भी अपशकुन माना गया है. इसलिए हमेशा बाथरूम में रखे बाल्टी में पानी डालकर रखें. खाली बाल्टी की वजह से नेगेटिविटी आपको परेशान कर सकती है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें