Jio Financial Shares: मुकेश अंबानी की र‍िलायंस के न‍िवेशकों को सौगात, डीमैट अकाउंट देख खुशी से उछले लोग

Reliance Industries Share: अगर आपके पास भी र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज से ज‍ियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFSL) का डीमर्जर (अलग) होने के बाद योग्‍य न‍िवेशकों के डीमैट अंकाउंट में जेएफएसएल (JFSL) के शेयर क्रेड‍िट कर द‍िए गए हैं. हालांक‍ि ज‍िन न‍िवेशकों के अकाउंट में ज‍ियो फाइनेंशियल के शेयर क्रेड‍िट हुए हैं, वे अभी उनकी ट्रेड‍िंग नहीं कर सकेंगे. ऐसा इसल‍िए क्‍योंक‍ि अभी ज‍ियो फाइनेंश‍ियल की ल‍िस्‍ट‍िंग नहीं हुई है.

20 जुलाई की रिकॉर्ड तिथि तय थी

र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज ने ज‍ियो फाइनेंशियल सर्व‍िसेज के डीमर्ज के ल‍िए 20 जुलाई की रिकॉर्ड तिथि घोष‍ित की थी. ऐसे में ज‍िन भी न‍िवेशकों के पास 20 जुलाई, 2023 तक रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयर थे, उनके डीमैट अकाउंट में जियो फाइनेंशियल के शेयर क्रेड‍िट क‍िये गए हैं. रिकॉर्ड डेट पर ज‍िस न‍िवेशक के पास आरआईएल (RIL) के ज‍ितने शेयर थे. उन्‍हें उतने ही ज‍ियो फाइनेंशियल के शेयर द‍िये गए हैं.

28 अगस्त को हो सकता है ल‍िस्‍ट‍िंग का ऐलान
स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद ही जेएफएसएल के शेयर की ट्रेड‍िंग की जा सकेगी. इसकी ल‍िस्‍ट‍िंग कब होगी, इसको लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांक‍ि उम्‍मीद की जा रही है क‍ि 28 अगस्त, 2023 को होने वाले एजीएम में ज‍ियो फाइनेंश‍ियल के शेयर की ल‍िस्‍ट‍िंग का ऐलान क‍िया जा सकता है. इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई जियो फाइनेंशियल के शेयर का प्राइस 261.85 रुपये तय हुआ है.

शेयर प्राइस ड‍िस्‍कवर करने के ल‍िए 20 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्‍टॉक की स्पेशल ट्रेडिंग हुई थी. इस दौरान जेएफएसएल का शेयर 273 रुपये पर सेटल हुआ. बीएसई पर यह शेयर 261.85 के मूल्‍य पर सेटल हुआ. ऐसे न‍िवेशक जि‍न्‍हें आरआईएल की तरफ से ज‍ियो फाइनेंश‍ियल के शेयर द‍िये गए हैं, वे शेयर बाजार में इसकी ल‍िस्‍ट‍िंग का इंतजार कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें