Stock Market Update: हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन स्‍टॉक मार्केट में कमजोरी, अडानी ग्रुप के सभी शेयर में ग‍िरावट

Share Ki Kahaani: 10 साल पहले 8 रुपये से भी कम में मिल रहा था ये शेयर, अब 93 रुपये के पार, निवेशक मालामाल

Stock Market: शेयर बाजार में कई ऐसे शेयर हैं, जिन्होंने कम वक्त में ही अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिए हैं. इनमें कई ऐसे शेयर भी हैं, जो अब मल्टीबैगर स्टॉक की कैटेगरी में शामिल हो चुके हैं. साथ ही कई शेयर ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को 10 साल में ही मालामाल कर दिया है. आज हम यहां ऐसे ही एक कंपनी के शेयर के बारे में बात करने वाले हैं. आइए जानते हैं…

ये है शेयर

‘शेयर की कहानी’ सीरीज में आज हम जिस कंपनी के शेयर की बात करने वाले हैं, उसका नाम Xchanging Solutions है. इस कंपनी के शेयर का दाम एक वक्त पर 8 रुपये से भी कम का था. 2 अगस्त 2013 को Xchanging Solutions कंपनी के शेयर का दाम 7.90 रुपये था. लेकिन अब इस शेयर की कीमत 95 रुपये  हो चुकी है.

शेयर में दिखा उतार-चढ़ाव
साल 2013 के बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली थी. अगस्त 2016 में कंपनी के दाम 100 रुपये के पार जरूर गए लेकिन उसके बाद कंपनी के शेयर में फिर से गिरावट देखने को मिली. वहीं मार्च 2020 में शेयर के दाम 30 रुपये से भी नीचे चले गए. हालांकि इसके बाद फिर से शेयर में तेजी आई और साल 2021 में शेयर का दाम एक बार फिर से 100 रुपये के पार चले गए.

शेयर में फिर तेजी
वहीं इसके बाद एक बार फिर से शेयर में गिरावट आई और शेयर के दाम 60 रुपये के भी नीचे चले गए. हालांकि अब फिर से शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. Xchanging Solutions शेयर मार्केट में 13 अगस्त 2023 को एनएसई पर करीब 95 रुपये के भाव के करीब कारोबार कर रहा था. शेयर का 52 वीक हाई 125.50 रुपये है तो वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 51.65 रुपये है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें