Ujjain News: वोट के लिए मुस्लिमों को लुभाना कांग्रेस के दावेदार को पड़ा भारी! समाज में गुस्से का माहौल, जानिए मामला

उज्जैन: विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नेता अपनी-अपनी नगरी में सक्रीय हो गए है. वोटरों को लुभाने के लिए जहां प्रदेश सरकार कई प्रकार की योजनाएं और लाभ देकर जनता का वोट हासिल करना चाह रही हैं. तो वहीं स्थानीय नेता भी वोटरों को खुश करने के लिए नए-नए धतकर्म अपना रहे हैं. कोई धार्मिक यात्रा निकाल रहा है तो कोई क्षेत्रीय लोगों के बीच पहुंचकर उनका हाल-चाल जान रहा है. 

इसी कड़ी में उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की ओर से दावेदारी कर रहे विवेक उर्फ विक्की यादव ने उत्तर विधानसभा क्षेत्र के मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए कुछ ऐसा कर डाला, जिससे वर्ग विशेष के लोग उल्टा उनके विरोध में खड़े हो गए. वहीं उनपर अब एफआईआर दर्ज करने का आवेदन भी समाज ने पुलिस को दिया है. हालांकि पूरे मामले में विक्की यादव ने सफाई देते हुए एक वीडियो जारी किया है. जिसमें वह आरोपों को झूठा व एक साजिश बता रहे हैं.

कुरान पर छपवाई अपनी फोटो
दरअसल विक्की यादव पर आरोप है कि उन्होंने मुस्लिम समाज के पवित्र ग्रंथ कुरान की यासीन शरीफ नाम की एक आयत की कुछ प्रतियां छपवाकर मुस्लिम क्षेत्रों में बांट दी. उन्होंने गलती यह कर दी कि इन प्रतियों में अपना फोटो छपवा कर उस पर अपना नाम भी लिख दिया. जैसे ही यह प्रतियां मुस्लिम जनों के बीच पहुंची. शहर के प्रबुद्ध जीवी मुसलमानों का एक धड़ा उनसे नाराज हो गया.

समाज के व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष सय्यद फारूक ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को 500 रुपये व साड़ियां भी बांटी है जो गलत है. महाकाल थाने में विक्की यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है. 

एएसपी ने की मामले की पुष्टि
वहीं एएसपी जयंत सिंह राठौड़ ने पुष्टि करते हुए कहा कि आवेदन की जांच जारी है. आवेदन में अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने आरोप लगाया है कि कुरान एक पवित्र किताब है और विक्की यादव ने उसकी एक आयत की पुस्तक के पीछे अपना फोटो छपवा कर अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के चलते कुरान का अपमान किया है. इसके चलते अन्य विरोधी दलों की टिप्पणी की भी आशंका नजर आती है. मुस्लिम डेलिगेशन में यासीन शरीफ की प्रतियां बंटवाने वाले लोगों पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें