गाजा शरणार्थी शिविर पर हमले में मारे गए 195 फिलिस्तीनी, फिर से खुलेगी मिस्र क्रॉसिंग

Gaza News: गाजा में हमास के खिलाफ इजरायल की सैनिक कार्रवाई जारी है. इस बीच यह जानकारी समाने आई है कि जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल के दो हमलों में कम से कम 195 फिलिस्तीनी मारे गए. एन्क्लेव की हमास द्वारा संचालित 120 अभी भी मलबे के नीचे लापता हैं और कम से कम 777 और घायल हो गए. वहीं इजरायल ने कहा कि गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर जबालिया पर मंगलवार और बुधवार को किए उसके हमलों में हमास के दो सैन्य नेता मारे गए. इजरायल ने कहा कि हमास ठिकाने नागरिक भवनों के नीचे, आसपास और भीतर थे. वहीं विदेशी नागिरकों के लिए मिस्र में जाने के लिए राफा क्रॉसिंग के आज फिर खुलने की उम्मीद है.

शरणार्थी शिविर पर हमला युद्ध अपराध हो सकता है – UN

361 विदेशी नागरिक पहुंचे मिस्र
इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार घायल फिलिस्तीनियों और विदेशी नागरिकों ने राफा सीमा पार करके गाजा से मिस्र पहुंचना शुरू कर दिया है. मिस्र के एक अधिकारी के अनुसार, कतर की मध्यस्थता वाले समझौते के तहत कम से कम 361 विदेशी नागरिकों ने राफा क्रॉसिंग पार कर मिस्र में प्रवेश किया.

इन देशों के नागरिकों ने पार की राफा क्रॉसिंग
रॉयटर्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, चेक गणराज्य, फिनलैंड, इंडोनेशिया, इटली, जापान, जॉर्डन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के पासपोर्ट धारक निकासी में थे.

गुरुवार को फिर खुलेगी राफा क्रॉसिंग
गाजा बॉर्डर अधिकारियों ने कहा कि सीमा पार करना गुरुवार को फिर से खुल जाएगा ताकि अधिक विदेशी बाहर निकल सकें. रॉयटर्स के  एक राजनयिक सूत्र ने कहा कि लगभग 7,500 विदेशी पासपोर्ट धारक लगभग दो सप्ताह में गाजा छोड़ देंगे.

घायल फिलिस्तीनियों का मिस्र में इलाज
मिस्र के सरकारी मीडिया ने बताया कि 80 से अधिक घायल फलस्तीनियों को चिकित्सा उपचार के लिए बुधवार को गाजा से मिस्र लाया जाएगा. हालांकि मिस्र ने कहा है कि वह फलस्तीनी शरणार्थियों की आमद को स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि डर है कि इजराइल उन्हें युद्ध के बाद गाजा लौटने की अनुमति नहीं देगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें