असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा बोले, ‘मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, उनकी बराबरी मुमकिन नहीं’

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं और देश में अभी कोई नेता ऐसा नहीं है जो उनके कद की बराबरी कर सके.’

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, ‘यहां चुनाव होने वाले हैं. पीएम नरेंद्र मोदी कल छत्तीसगढ़ में थे. अब वह सिर्फ भारत के नेता नहीं हैं, बल्कि लोग उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता मानते हैं, वह अमेरिका जाते हैं वहां उनका सम्मान किया जाता है, वह दुनिया के जिस देश में भी जाते हैं वहां उनका सम्मान होता है, ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि सब जानते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है.’

पीएम मोदी पर क्यों भरोसा करते हैं लोग?
असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने छत्तीसगढ़ के लोगों को बताया कि आखिर पीएम मोदी पर लोग क्यों भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा, क्योंकि पीएम मोदी आम आदमी की तकलीफों को समझते हैं और उनको पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं. इसलिए लोगों को उन पर विश्वास है कि उनकी उम्मीदों को सिर्फ पीएम मोदी ही पूरा कर सकते हैं. 

आज झारखंड के दौरे पर हैं पीएम मोदी
प्रधानमंत्री  बुधवार (15 नवंबर 2023) को झारखंड के दौरे पर गये हुए हैं. यहां पर उन्होंने भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित की. ओल्ड सेंट्रल जेल में स्थित भगवान बिरसा मुंडा मेमोरियल पार्क-सह-स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय में बिरसा मुंडा की 25 फुट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. मुंडा ने नौ जून, 1900 को यहीं पर अंतिम सांस ली थी. बिरसा मुंडा की जयंती पूरे देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाई जाती है.

विकसित भारत यात्रा की करेंगे शुरुआत
प्रधानमंत्री दो दिवसीय झारखंड दौरे पर हैं. बाद में वह खूंटी जिले में बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातु गांव का दौरा करेंगे. उलिहातु में वह विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों (पीवीटीजी) के कल्याण के उद्देश्य से 24,000 करोड़ रुपये की परियोजना की शुरुआत करेंगे. मोदी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की भी शुरुआत करेंगे. वह पीएम-किसान योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की 15वीं किस्त जारी करेंगे और राज्य में 7,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें