लाल निशान में बंद हुआ बाजार, IRCTC के शेयरों ने मचाया धमाल, 12 फीसदी ऊपर हुआ बंद

शेयर मार्केट में लगातार आ रही तेजी पर अब ब्रेक लग गया है. आज बाजार में दिनभर बिकवाली देखने को मिली है. सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही इंडेक्स लाल निशान में क्लोज हुए हैं. आज सेंसेक्स 168.66 अंक यानी 0.24 फीसदी की गिरावट के साथ 71,315.09 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 38.00 अंक यानी 0.18 फीसदी की गिरावट के साथ 21,418.65 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

IRCTC के शेयरों में लगातार तीसरे दिन तेजी बरकरार रही. आज के कारोबार के बाद में IRCTC का स्टॉक 11.94 फीसदी यानी 93.20 रुपये की बढ़त के साथ में 874.05 के लेवल पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान ये स्टॉक करीब 13 फीसदी तक बढ़ गया था. एनर्जी कारोबार के डीमर्जर के ऐलान के बाद में शेयर रॉकेट बन गए. 

1 लाख करोड़ बढ़ा मार्केट कैप

आज दिनभर के कारोबार के बाद में बीएसई की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप करीब 1 लाख करोड़ रुपये बढ़ गया. सोमवार के कारोबार के बाद में बीएसई का मार्केट कैप ₹359 लाख करोड़ पर पहुंच गया. 

12 कंपनियों के शेयर्स हरे निशान में हुए क्लोज

आज के कारोबार के बाद में सेंसेक्स के 12 शेयर्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं. इसके अलावा 18 कंपनियों के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है. आज सन फार्मा के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रही है. सन फार्मा के शेयर्स 1251 के लेवल पर क्लोज हुए हैं. इसके अलावा रिलायंस, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, एशियन पेंट्स, टाइटन, सन फार्मा, मारुति, टाटा स्टील, एलटी, एसबीआई और कोटक बैंक के शेयरों में बढ़त दिखी है. 

किन कंपनियों के शेयरों में रही बिकवाली

इसके अलावा गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट में आज सबसे ज्यादा बिकवाली पॉवर ग्रिड के शेयरों में रही है. इसके अलावा ICICI Bank, जेएसडब्लू स्टील, आईटीसी, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, एमएंडएम, एक्सिस बैंक,एनटीपीसी, अल्ट्रा केमिकल, बजाज फिनसर्व, विप्रो, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और नेस्ले के शेयरों में भी बिकवाली रही. 

कैसा रहा सेक्टोरियल इंडेक्स

आज के कारोबार के दौरान सेक्टोरियल इंडेक्स में मिलाजुला कारोबार रहा. फार्मा, मेटल और इंफ्रा शेयरों में तेजी देखने को मिली. इसके अलावा ऑटो और पीएसई के शेयरों में भी खरीदारी रही. वहीं, रियल्टी, बैंकिंग और FMCG इंडेक्स में गिरावट रही. फाइनेंशियल शेयरों की बात करें तो यह भी आज अंडरपरफॉर्म ही रहे. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें