इंदौर से दो और ट्रेन चलाने की मंजूरी, टिकट बुकिंग का नियम भी बदला

इंदौर: देशभर में अनलॉक का पांचवां चरण शुरू हो चुका है. केंद्र सरकार ने तमाम सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरुआत को हरी झंडी दे दी है. इसी क्रम में इंदौर से 2 नई ट्रेनों को चलाया जाएगा. भारतीय रेलवे की तरफ से यह फैसला व्यापार और लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे ने इंदौर से अवंतिका एक्सप्रेस और कामाख्या एक्सप्रेस को चलाने की मंजूरी दे दी है. अवंतिका एक्सप्रेस को हर दिन चलाया जाएगा. इस दौरान भारत सरकार की तरफ से जारी कोविड-19 से संबंधित सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा.

सप्ताह में एक दिन चलेगी कामाख्या
भारतीय रेलवे ने इंदौर से कामाख्या के लिए भी ट्रेन को चलाने की मंजूरी दे दी है. जानकारी के मुताबिक कामाख्या एक्सप्रेस नियमित ट्रेन टाइम टेबल के अनुसार सप्ताह में एक दिन चलाई जाएगी. कामाख्या का परिचालन 15 अक्टूबर 2020 से किया जाएगा. इससे जुड़ी अधिक जानकारी यात्री भारतीय रेलवे की ऑफिसियल वेबसाइट और स्टेशन से पता कर सकेंगे.

वहीं, भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग के लिए 10 अक्टूबर से प्री-कोविड सिस्टम लागू करने का फैसला किया है. जिसके तहत यात्री ट्रेन छूटने से 5 मिनट पहले टिक बुक कर सकेंगे. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस सुविधा को बंद कर दिया था. इस समय भारतीय रेलवे द्वारा सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही है. साथ ही 10 अक्टूबर से डिपार्चर से आधा घंटा पहले दूसरा रिजर्वेशन चार्ट बनाया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें