दिवाली के बाद वापसी का है प्लान, तो जरूर देख ले ट्रेनों का यह शेड्यूल

भोपालः दीपावली के त्योहार के बाद अब लोग वापसी की तैयारियों में जुटे हैं. तो कई लोग अब घूमने की प्लानिंग भी बना रहे हैं. लेकिन राजधानी भोपाल से यूपी, मुंबई और गोवा की तरफ जाने वाली ट्रेनों में इस वक्त अच्छी खासी वेटिंग चल रही है. 

मुंबई, गोवा और यूपी के लिए ट्रेनें फुल
सबसे ज्यादा वेटिंग मुंबई-गोवा और यूपी तरफ जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग है. गोवा, मंगला, कुशीनगर, पुष्पक, पटना स्पेशल एक्सप्रेस गाड़ियों में नवंबर के लिए टिकिट नहीं मिल रहे हैं. जबकि दिसंबर तक के लिए भी लंबी वेटिंग लगी हुई है. 

कामायनी, प्रतापगढ़ और रेवांचल एक्सप्रेस भी फुल
वही मुंबई और गोवा की तरफ जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस भी फुल चल रही है. जिससे रुट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. तो यूपी की तरफ जाने वाली प्रतापगढ़ और रेवांचल एक्सप्रेस भी फुल चल रही हैं. इन ट्रेनों में दिसंबर के दूसरे हफ्ते में ही कुछ टिकिट मिल सकते हैं. लेकिन तत्काल यात्रा करने के लिए इन ट्रेनों में टिकिट नहीं है. 

इस वजह से चल रही लंबी वेटिंग 
बताया जा रहा है कि एजेंट इस वक्त अपने परिचितों की आईडी के जरिए कई टिकिट दो-तीन महीने पहले ही बुक कर देते हैं. बाद में वे एजेंट इन्ही टिकिटों को भारी दामों पर बेचते हैं. जिससे ट्रेनों में वेटिंग बढ़ जाती है. इसके अलावा कई भी एजेंट टिकिट बुक करने के कई तरीकें अपनाते हैं. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें