Ind vs Eng: Chennai में कल से शुरू होगा महामुकाबला, इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है Team India

नई दिल्ली: चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से करारी हार के बाद टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं. चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट में भारत की अंतिम एकादश में कम से कम एक बदलाव होगा क्योंकि इंगलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद स्पिनर शाहबाज नदीम का बाहर होना लगभग तय है. उनकी जगह फिट हो चुके ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है. आइए देखते हैं इस अहम मैच में किन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका मिल सकता है.

1/11
रोहित शर्मा
rohit sharma
ओपनर: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पाए. पहले टेस्ट मैच में वह 6 और 12 रन के स्कोर बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा भारत में और भी खतरनाक हो जाते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उनका बल्ला आग उगलने के लिए तैयार है. रोहित शर्मा ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेली गई टेस्ट सीरीज में एक दोहरे शतक सहित तीन शतक जड़े थे. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित ने सबसे ज्यादा 529 रन बनाए थे और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया था. अब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रोहित धमाका करने के लिए तैयार हैं.

2/11
शुभमन गिल
Shubman Gill
ओपनर: दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने के लिए उतरेंगे. ये दोनों ही बल्लेबाज काफी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं. शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया में सफल रहे थे. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था.

3/11
चेतेश्वर पुजारा
Cheteshwar Pujara
नंबर 3: चेतेश्वर पुजारा नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. दूसरे टेस्ट मैच में अगर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ चल गए, तो भारतीय टीम को पहले टेस्ट में जीत से कोई नहीं रोक सकता.

4/11
विराट कोहली
Virat Kohli
नंबर 4: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी ने कोहली ने 72 रन बनाए थे. विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मैच विनर साबित हो सकते हैं. पिछले साल कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था और वह रनों के भूखे हैं. ऐसे में कोहली इंग्लैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

5/11
अजिंक्य रहाणे
Ajinkya Rahane
नंबर 5: उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. रहाणे ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक के बाद कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी रहाणे फ्लॉप रहे थे. अब रहाणे दूसरे टेस्ट में वापसी के लिए बेताब होंगे.

6/11
ऋषभ पंत
Rishabh Pant
नंबर 6: ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग में थोड़े सुधार की जरूरत है, लेकिन बल्लेबाजी में वह चेन्नई में भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं.

Sponsored
7/11
वॉशिंगटन सुंदर
Washington Sundar
नंबर 7: वॉशिंगटन सुंदर बतौर ऑलराउंडर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. वॉशिंगटन सुंदर ऑफ ब्रेक गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड के खिलाफ अपनी अच्छी फॉर्म को दूसरे टेस्ट में भी जारी रखना चाहेंगे.

8/11
रविचंद्रन अश्विन
Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगे. इंग्लैंड के बल्लेबाजों का अश्विन से निपटना बहुत मुश्किल होने वाला है.

9/11
अक्षर पटेल
axar patel
वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन के साथ अक्षर पटेल भी भारत की स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देंगे. कुलदीप यादव को और इंतजार करना पड़ सकता है. कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था. अक्षर पटेल प्लेइंग इलेवन में शाहबाज नदीम की जगह लेंगे.

10/11
जसप्रीत बुमराह
Jasprit Bumrah
चेन्नई टेस्ट में पेस बॉलिंग अटैक की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे. बुमराह पूरी तरह फिट हैं. जसप्रीत बुमराह पहले टेस्ट में ज्यादा असरदार साबित नहीं हुए थे, लेकिन दूसरे टेस्ट में वह अपनी बॉलिंग में धार लाना चाहेंगे.

11/11
इशांत शर्मा
Ishant Sharma
ईशांत शर्मा दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे. पहले टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके थे.

चेन्नई में दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती है, भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें